Numerology: बेहद जिम्मेदार होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, जानें इनकी खूबियां और खामियां

हर व्यक्ति अपने जीवन में जो भी करता है उसे बारे में जन्मतिथि के जरिए सारी जानकारी निकाली जा सकती है। चलिए आज हम आपको मूलांक 6 के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: अंक शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण शाखा है, जो व्यक्ति के जीवन के बारे में कई तरह की जानकारी देने का काम करती है। अंक शास्त्र के जरिए व्यक्ति के स्वभाव, जीवन, आर्थिक स्थिति, वैवाहिक और प्रेम संबंधों के बारे में आसानी से जानकारी निकाली जा सकती है।

अंक ज्योतिष में सारी जानकारी व्यक्ति के मूलांक के हिसाब से दी गई। हर मूलांक की अपनी खूबी, खामियां और विशेषता होती है। व्यक्ति का करियर कैसा रहेगा, उसकी आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी, यह सारी बातें मूलांक के जरिए पता की जा सकती है। आज हम आपको मूलांक 6 के लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6, 15 और 24 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 6 कहलाता है। जब आप इन तारीखों के अंकों को जोड़ेंगे तो आपको इसका उत्तर 6 ही प्राप्त होगा। चलिए आज हम आपको इन लोगों की खूबी और खामियों से रूबरू करवाते हैं।

आकर्षक व्यक्तित्व

मूलांक 6 के लोगों के व्यक्तित्व की बात करें तो इनकी पर्सनैलिटी काफी ज्यादा अट्रैक्टिव होती है। अपने अट्रैक्टिव जेस्चर की वजह से यह हर किसी को बहुत जल्दी अपनी और आकर्षित कर लेते हैं।

जिम्मेदार और मेहनती

इस मूलांक के लोग काफी जिम्मेदार किस्म के होते हैं। इन्हें अगर किसी काम की जिम्मेदारी सौंपी जाती है, तो यह उसे बखूबी पूरा करते हैं। यह लोग काफी मेहनती होते हैं अपनी मेहनत के दम पर खूब सफलता हासिल करते हैं।

इनकी खामियां

जिस तरह से हर व्यक्ति में कोई ना कोई खूबी होती है, उस तरह से उसमें खामियां भी होती हैं। इसी तरह से मूलांक 6 के जातक काफी खर्चीले होते हैं। यह अपने जीवन में सारी सुख सुविधा और ऐशो आराम पाना चाहते हैं। इसके लिए ये अपनी आय से ज्यादा खर्च कर देते हैं और मुसीबत में पड़ जाते हैं।

ऐसा होता है करियर

इस मूलांक के लोगों को अपने करियर में काफी सफलता मिलती है। अगर यह लोग नौकरी करते हैं तो इन्हें उसमें सफलता मिलती है। वहीं अगर कारोबार करते हैं तो उसमें भी उन्नति हासिल करते हैं। यह अपने जीवन में उच्च पद हासिल करते हैं।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News