Numerology: अच्छे विचारों वाले होते हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, इन्हें ऊंची सोच से मिलता है ऊंचा मुकाम

हर व्यक्ति की जिंदगी के बारे में राशि के साथ जन्मतिथि भी बहुत कुछ बताने का काम करती है। चलिए आज मूलांक 4 के लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति की राशि उसके जीवन के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने का काम करती है। राशिफल ग्रह नक्षत्र की स्थिति को देखकर पता लगाया जाता है। ग्रहों की स्थिति यह भी बताती है कि वर्तमान में व्यक्ति का जीवन कैसा चल रहा है और आने वाले भविष्य में उसे किन चीजों का सामना करना पड़ेगा।

व्यक्ति की राशि के अलावा जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है। व्यक्ति की जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर कुछ अंक प्राप्त किए जाते हैं। जो उसके बारे में महत्वपूर्ण जानकारी देने का काम करते हैं।

जन्मतिथि के जरिए प्राप्त होने वाले अंकों को मूलांक कहा जाता है। इन अंको को जन्म तिथि के अंक को एकल अंक आने तक जोड़कर निकाला जाता है। आप महीने की किसी भी जन्मतिथि को जोड़ेंगे तो उसका उत्तर आपको 1 से 9 के बीच ही प्राप्त होगा। ये नौ अंक 9 ग्रहों का प्रतिनिधित्व करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ विशेष तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4, 13 और 22 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 कहलाता है। जब आप इन अंकों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको इनका उत्तर 4 ही प्राप्त होगा। चलिए आपको इन लोगों के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में बताते हैं।

अच्छे विचारों के धनी

मूलांक 4 के लोग अच्छे विचारों के धनी होते हैं। यह हमेशा अच्छी बात है सोचने और सुनना पसंद करते हैं। नकारात्मक परिस्थितियों में भी सकारात्मक ढंग से किस तरह से सोचना है यह इन्हें अच्छी तरह से आता है।

हासिल करते हैं सफलता

अपने अच्छे विचारों के जरिए जीवन में किस तरह से सफलता हासिल करना है यह बात में अच्छे से मालूम होती है। अपनी अच्छाई का उपयोग ये अपने जीवन को जीने में और हर काम को करने में लगाते हैं। जिससे इन्हें काफी सफलता मिलती है।

बड़ी सोच बड़ा मुकाम

इस मूलांक के लोगों की सोच काफी बड़ी होती है। यह अपने जीवन में हमेशा बड़ा और अच्छा करने के बारे में सोचते हैं। ये खूब सारी तरक्की पाना चाहते हैं और ऊंचाइयों पर पहुंचना चाहते हैं। इनकी यही बात है जिंदगी में बड़े मुकाम तक पहुंचाती है।

रहते हैं मजबूत

स्थिति कितनी भी विपरीत क्यों नहीं रहे। ये लोग कभी घबराते नहीं है। यह हमेशा हर चुनौती का डटकर सामना करते हैं। इनका दृढ़ निश्चय इन्हें हर परेशानी से बाहर निकाल देता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News