Numerology: निडर व्यक्तित्व के होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, आसानी से ले लेते हैं बड़े फैसले

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि भी उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है। चलिए आज हम मूलांक के आधार पर व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: ज्योतिष का हिंदू धर्म में खास महत्व माना गया है। हमारे जीवन पर भी यह गहरा असर करने का काम करता है। ज्योतिष में जिन बातों का उल्लेख दिया गया है उनका हमारे जीवन से गहरा कनेक्शन है। जब भी व्यक्ति को अपने जीवन या भविष्य के बारे में जानना होता है वह ज्योतिष का ही सहारा लेता।

ज्योतिष में गणना ग्रह नक्षत्र और राशि के आधार पर की जाती है। राशि को देखकर ही व्यक्ति किस स्वभाव जीवन और भविष्य के बारे में पता किया जाता है। लेकिन राशि के अलावा व्यक्ति की जन्म तिथि उसके बारे में बहुत कुछ बताने का काम करती है।

राशि के जरिए हम राशिफल से सब कुछ जानते हैं लेकिन जन्मतिथि के जरिए अंक शास्त्र से सब कुछ पता किया जाता है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर मूलांक निकाला जाता है जो 1 से 9 के बीच होता है। इन अंकों का संबंध नौ ग्रहों से होता है जो व्यक्ति के जीवन को गहरी तरीके से प्रभावित करता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख को में जन्मे लोगों के बारे में बताते हैं, जो काफी निडर व्यक्तित्व के होते हैं।

मूलांक 3

किसी भी महीने की 3,12, 22 या 30 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा और यही इनका मूलांक होता है। चलिए लोगों की व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व और जीवन

  • मूलांक 3 के लोग निडर किस्म में होते हैं। सामने आने वाली किसी भी परिस्थिति से यह घबराते नहीं हैं बल्कि डटकर उसका सामना करते हैं।
  • यह लोग कोई भी फैसला बिना डरे सोच समझ कर लेते हैं। इनके अंदर बड़ा से बड़ा फैसला लेने की हिम्मत होती है।
  • यह स्वभाव से काफी अच्छे होते हैं। यही कारण है कि जहां भी जाते हैं अपने स्वभाव से इन्हें ख्याति की प्राप्ति होती है।
  • यह खुशमिजाज और मिलनसार व्यक्तित्व के होते हैं और लोगों को जल्दी आकर्षित कर लेते हैं।
  • यह मददगार किस्म के होते हैं और अगर कोई इनसे मदद मांगता है तो ये पीछे नहीं हटते।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News