बेहतरीन गुरु साबित होते हैं इन 4 तारीखों में जन्में लोग, बनते हैं लाजवाब खिलाड़ी

हर व्यक्ति अपने अंदर ढेर सारी खूबियों को समेटे हुए है। व्यक्ति के अंदर यह खूबियां ग्रह नक्षत्र की स्थिति के आधार पर आती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

Numerology Horoscope

Numerology: हम में से हर व्यक्ति के जीवन में समय-समय पर कोई ना कोई परिवर्तन नजर आता है। यह परिवर्तन कभी अच्छा होता है तो कभी हम विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हैं। हमारे जीवन में जो भी घटना घट रही होती है, वह हमारी कुंडली में विराजित नौ ग्रहों की स्थिति के आधार पर बनती है। ग्रहों की स्थिति को देखकर व्यक्ति आसानी से सामने आने वाली परिस्थितियों के संबंध में जानकारी निकाल सकता है।

ज्योतिष के जरिए ग्रह नक्षत्र की गणना कर जीवन और भविष्य की जानकारी प्राप्त की जाती है। हालांकि, ज्योतिष केवल राशि और ग्रह नक्षत्र नहीं बल्कि जन्म तिथि के आधार पर भी काम करता है। हालांकि, तरीका राशि हो या फिर जन्मतिथि उनका माध्यम ग्रह ही बनते हैं। जन्मतिथि के जरिए कुछ अंक प्राप्त किए जाते हैं जिन्हें अंक शास्त्र में मूलांक और भाग्यांक कहा जाता है। यह अंक व्यक्ति के जीवन के बारे में बहुत सी जानकारी देने का काम करते हैं। चलिए आज कुछ अलग-अलग तारीखों में जन्मे लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 3 (Numerology)

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 12, 21 और 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको उत्तर यही प्राप्त होगा। अंक शास्त्र में हर मूलांक का संबंध किसी न किसी ग्रह से बताया गया है। यह ग्रह व्यक्ति के जीवन पर जैसा असर डालते हैं इसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

बनते हैं खिलाड़ी

आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन मूलांक 3 के लोग बेहद अच्छे खिलाड़ी बनते हैं। अगर यह लोग अपने जीवन में भारत का क्षेत्र चुन लेते हैं और मेहनत करते हैं तो इन्हें खूब सफलता हासिल होती है।

शक्तिशाली और साहसी

मूलांक 3 के लोगों पर गुरु ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है। यह ग्रह इन्हें शक्तिशाली, साहसी और मेहनती बनाने का काम करता है। यह लोग किसी भी परिस्थिति में हार नहीं मानते हैं और बड़ी से बड़ी मुश्किल को आसानी से पार कर जाते हैं।

पढ़ने में होशियार

यह लोग गुरु ग्रह से प्रभावित है, जो इन्हें बुद्धिमान बनाने का काम करता है। यह लोग बचपन से पढ़ने लिखने में बहुत होशियार होते हैं। विज्ञान और साहित्य जैसे क्षेत्रों में इनकी विशेष रुचि होती है।

अच्छे गुरु और शिक्षक

अपने सभा और बुद्धिमानी की वजह से यह लोग अच्छे गुरु साबित होते हैं। अगर यह शिक्षक बनते हैं तो अपने विद्यार्थियों को अच्छी सीख देते हैं। अगर ही शिक्षक ना भी बने तो यह गुरु की तरह अपने आसपास खाने वाले लोगों को आगे बढ़ने की सलाह देते हैं। यह सिद्धांतों के पक्के होते हैं और हमेशा धर्म नीति पर चलना पसंद करते हैं।

अच्छे गुणों से भरपूर

इन तारीखों में जन्मे लोग काफी वफादार किस्म के होते हैं। यह किसी भी तरह की बुरी आदत और संगत में नहीं पड़ते और इन्हें बुरी चीजों से दूर रहना अच्छा लगता है। धार्मिक आयोजन करना, उनमें शामिल होना या यात्रा पर जाना इन्हें अच्छा लगता है।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता। जानकारी अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह अवश्य लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News