इन 3 तारीखों में जन्में लोगों की दो शादियों के होते हैं योग, इनका मन नहीं रहता स्थिर

हर व्यक्ति की राशि की तरह जन्मतिथि उसके जीवन के बारे में बहुत सी जानकारी देती है। चलिए आज हम मूलांक 5 के लोगों के जीवन के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology:

Numerology: ज्योतिष का हर व्यक्ति के जीवन से काफी गहरा कनेक्शन है। ज्योतिष एक ऐसी विद्या है जो ग्रह नक्षत्र के आधार पर व्यक्ति के जीवन की जानकारी देने का काम करती है। इसमें ग्रह नक्षत्र की स्थिति को देखकर व्यक्ति के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है।

ज्योति शेख नहीं बल्कि कहीं अलग-अलग भागों में विभाजित है जिसमें से एक अंक शास्त्र भी है। अंक शास्त्र व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर काम करता है। इसमें जन्म तिथि के अंकों को जोड़कर कुछ मूलांक और भाग्यांक निकल जाते हैं। इनके जरिए व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 5

जिन लोगों का जन्म महीने की 5, 14 या 23 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 5 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको इनका उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए इन लोगों के व्यक्तित्व और जीवन के बारे में जानते हैं।

बुध है प्रतिनिधि

किसी भी महीने की इन 3 तारीख को में जन्मे लोगों का मूलांक 5 होता है जिसका प्रतिनिधित्व बुध ग्रह करता है। इनके जीवन पर इस ग्रह का गहरा प्रभाव देखने को मिलता है।

अच्छे विचारक

बुध ग्रह इन लोगों को बुद्धि देने का काम करता है। यही कारण है कि अच्छे विचारक होते हैं। हालांकि, इनका दिमाग खुराफाती चीजों में भी खूब चलता है।

अस्थिर मन

इन तारीखों में जन्मे लोगों का मन स्थिर नहीं रह पाता। उनके मन में कोई ना कोई उठा पटक चलती रहती है। ज्यादा विचार आने की वजह से इनका खुद पर काबू नहीं रहता।

पर्सनल लाइफ

मूलांक 5 के लोगों की पर्सनल लाइफ काफी सामान्य होती है। इनके पारिवारिक रिश्ते काफी नॉर्मल होते हैं। हालांकि, ये जिनसे प्रेम करते हैं उनके लिए सब कुछ करने को तैयार हो जाते हैं।

किनसे अच्छे होते हैं रिश्ते

मूलांक 5 के लोगों की 1, 3, 4, 5, 7 और 9 अंक के लोगों के साथ अच्छी बनती है। मित्रता हो रिश्ता या फिर प्यार यह दूसरे से अच्छी तरह निभाते हैं।

दो विवाह

मूलांक पांच के कुछ लोगों के जीवन में दो विवाह के योग भी बनते हैं। उनके प्रेम संबंध स्थाई नहीं होते और यह बहुत जल्द एक से दूसरे प्यार में पड़ जाते हैं। इनकी गृहस्थी काफी सुखी रहती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News