Ratna Shastra: बैंक बैलेंस बढ़ा देंगे ये 3 चमत्कारी रत्न, बदल जाएगा भाग्य

हर व्यक्ति अपने जीवन में चल रही परेशानियों का समाधान चाहता है। ऐसे में वह रत्नों को धारण करने के बारे में सोचता है। चलिए कुछ शुभ रत्नों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Lucky Stone

Ratna Shastra: हिंदू धर्म में ज्योतिष को काफी ज्यादा महत्व दिया गया है। व्यक्ति जो भी काम करने जाता है उसमें एक बार ज्योतिष की सलाह अवश्य लेता है। इसमें व्यक्ति के जीवन से जुड़ी हुई परेशानियों का समाधान भी दिया गया है।

ज्योति सेट नहीं बल्कि कहीं अलग-अलग भागों में विभाजित है और इसमें से एक रत्न शास्त्र भी है। रत्न शास्त्र एक ऐसी विद्या है, जिसके जरिए व्यक्ति अपने जीवन में चल रही परेशानियों से छुटकारा पा सकता है। इसमें जो रत्न बताए गए हैं उनका संबंध ग्रहों से होता है। ग्रहों की स्थिति में अगर किसी तरह की परेशानी है तो उसे जीवन में परेशानी आती है। ऐसे में रत्न इन्हें ठीक करने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको कुछ ऐसे रत्नों की जानकारी देते हैं जो आपके जीवन को पूरी तरह से बदल कर रख देंगे।

पुखराज

अगर आप माता लक्ष्मी की कृपा बनाकर रखना चाहते हैं तो इसे पहनना चाहिए। पुखराज धारण करने से धन और धान्य में वृद्धि होती है। इससे व्यक्ति की किस्मत खुल जाती है।

जेड स्टोन

यह ड्रीम स्टोन कहलाता है जो व्यक्ति के जीवन को गहरे तरीके से प्रभावित करने का काम करता है। इसमें सपनों को सच करने की ताकत होती है। जो व्यक्ति से पहना है वह साहसी बन जाता है। भाग्य वृद्धि में भी इसका काफी योगदान होता है।

माणिक

इस रत्न को पहनना बहुत लाभकारी माना गया है। इस धारण करने से व्यक्ति की बौद्धिक क्षमता का विकास होता है और आत्मविश्वास बढ़ जाता है।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News