10 साल बाद फिर सूर्य और मंगल की युति से मकर राशि में बना आदित्य मंगल राजयोग, चमकेगा इन 3 राशियों का भाग्य, होगा धनलाभ

ज्योतिष के मुताबिक, आज 5 फरवरी को मंगल ने मकर में प्रवेश किया है और सूर्य पहले से ही मकर राशि में विराजमान है ऐसे में मकर राशि में मंगल और सूर्य की युति बनी है और आदित्य मंगल राजयोग का निर्माण हुआ है । आइए जानें इस युति का शुभ प्रभाव किन-किन राशियों पर पड़ेगा?

Pooja Khodani
Updated on -
astrology

Aditya Mangal Rajyog 2024 : ज्योतिष में समय समय पर अलग-अलग ग्रहों और नक्षत्रों के स्थिति के आधार पर कई योग और राजयोग का निर्माण होता है, जिसका पृथ्वी से लेकर मानव जीवन पर शुभ और अशुभ प्रभाव पड़ता है। इसी क्रम में 10 साल बाद फिर सूर्य और मंगल की युति से मकर राशि में आदित्य मंगल राजयोग का निर्माण हुआ है। सूर्य पहले से ही मकर राशि में विराजमान है और आज मंगल ने मकर राशि में प्रवेश किया है, जिससे मकर राशि में मंगल और सूर्य की युति बनी है। यह राजयोग 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होने वाला है –

सूर्य-मंगल और आदित्य मंगल राजयोग

आईए जानते है कौन सी है वो 3 राशियां…

मेष राशि (Arise)

आदित्य मंगल राजयोग का बनना जातकों के लिए लकी सिद्ध हो सकता है। धन- संपत्ति का लाभ मिल सकता है। समाज में मान सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी ।व्यापारियों के लिए समय अनुकूल रहने वाला है, धनलाभ के साथ कोई नई डील फाइनल कर सकते है। वैवाहिक जीवन शानदार रहेगा। नौकरीपेशा और करियर के लिए भी समय अच्छा रहेगा। मंगल से उन्नति और कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे।

तुला राशि (Libra) 

आदित्य मंगल राजयोग जातकों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है। भाग्य का साथ मिलने के प्रबल योग है। नए कार्यों में सफलता मिल सकती है।कोई वाहन और प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं। भौतिक सुखों की प्राप्ति होगी। छात्रों को समय का साथ मिलेगा, किसी प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिल सकती है। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा, प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

धनु राशि (Sagittarius)

आदित्य मंगल राजयोग जातकों के लिए शुभकारी साबित हो सकता है। आकस्मिक धनलाभ भी हो सकता है। साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी।समाज में मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति हो सकती है।नौकरी में प्रमोशन के साथ वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।मंगल गोचर से अटका हुआ धन भी वापस मिलने की उम्मीद है।कोर्ट कचहरी से संबंधित मामले में भी सफल होंगे।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News