सितंबर में ग्रहों का महागोचर, एक साथ बनेंगे कई राजयोग, चमकेगा इन राशियों का भाग्य

सितंबर में बुध सिंह राशि और सूर्य कन्या राशि , शुक्र तुला राशि में प्रवेश कर जाएंगे।सितंबर माह में ग्रहों के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशि वालों को विशेष लाभ मिल सकता है। आइए जानते हैं कौन सी है वो लकी राशियां.......

Pooja Khodani
Updated on -
rajyog 2024

September Grah Gochar 2024: ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और देश- दुनिया पर देखने को मिलता है। अगस्त की तरह सितंबर माह में भी फिर ग्रहों का महागोचर होने वाला है। सितंबर में सूर्य, बुध, शुक्र और केतु ग्रह गोचर करेंगे, ऐसे में इन ग्रहों के गोचर से त्रिग्रही, बुधादित्य और मालव्य, भद्र राजयोग का निर्माण होगा, जिसका असर कई राशियों पर देखने को मिलेगा।

ज्योतिष के मुताबिक, सितंबर की शुरुआत में बुद्धि ज्ञान के कारक और ग्रहों के राजकुमार बुध 4 सितंबर को सिंह राशि तो 16 सितंबर को पिता आत्मा के कारक और ग्रहों के राजा ग्रह सूर्य कन्या राशि में गोचर करेंगे। जहां शुक्र ग्रह के साथ सूर्य की युति बनेगी, क्योंकि 25 अगस्त को दैत्यों के गुरू शुक्र कन्या में गोचर करने वाले है, ऐसे में शुक्रादित्य राजयोग बनेगा। इसके बाद 18 सितंबर को धन ऐश्वर्य के कारक शुक्र तुला राशि में जाएंगे और अंत में बुध 23 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे,ऐसे में कन्या राशि में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग बनेगा। वही मालव्य और भद्र राजयोग भी बनेगा। आईए जानते हैं सितंबर में किन किन राशियों को लाभ मिलेगा।

Grah Gochar और Rajyog से 5 राशियों का चमकेगा भाग्य

मेष राशि: सितंबर में एक साथ कई ग्रहों का गोचर और राजयोग जातकों के लिए लकी साबित हो सकता है। भाग्य का साथ मिलेगा।लंबे समय से अटके और रूके हुए पूरे होंगे। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। नौकरीपेशा को नई नौकरी मिल सकती है । जॉब के अच्छे अवसर मिल सकते हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी । समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होगी। बेरोजगारों को पसंद की नौकरी मिलेगी। उधार दिया हुआ धन वापस आएगा।  धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों को सम्मान प्राप्त होगा।

सिंह राशि : ग्रहों का गोचर और राजयोग का निर्माण जातकों के लिए लकी साबित होग। नई नौकरी की तलाश पूरी होगी। नौकरीपेशा को कोई गुड न्यूज मिल सकती है। भाग्य में बढ़ोतरी और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। व्यापार में मुनाफा और विस्तार हो सकता है। कोर्ट-कचहरी में कोई वाद-विवाद पर जीत हासिल हो सकती है। वैवाहिक जीवन में सुखद पलों की प्राप्ति होगी।समाज में मान सम्मान बढ़ेगा। संतान को लेकर टेंशन दूर होगी ।धन कमाने के खूब मौके मिलेंगे, जिससे आपके धन में वृद्धि होगी।

तुला राशि : सितंबर माह में ग्रहों का गोचर और राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। आमदनी में वृद्धि के योग हैं। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। कोई बड़ी कामयाबी आपको मिल सकती है। निवेश से आपको अच्छा रिर्टन मिल सकता है। परिवार में इस पूरे माह सुख-शांति और उन्नति के योग होंगे। बड़ी कामयाबी मिलेगी और आमदनी में वृद्धि के संकेत भी मिल रहे हैं। आर्थिक जीवन में समृद्धि और स्थिरता प्राप्त करेंगे। आपकी सभी चिंताएं एक एक करके दूर भी हो जाएंगी।

कन्या राशि : ग्रहों के राशि परिवर्तन से जातकों को भाग्य का साथ मिलेगा। धन और साहस में अच्छी वृद्धि होगी। विदेश जाने के संकेत हैं। नौकरीपेशा को नई नौकरी के अवसर के साथ आमदनी में अच्छी वृद्धि होगी। पुराने निवेश से अच्छा रिटर्न मिलेगी । कोई संपत्ति या वाहन खरीदने की आपकी इच्छा पूरी होगी। अच्छे अवसरों में वृद्धि देखने को मिल सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में इजाफा होगा। कोई शुभ समाचार आपको मिल सकता है। कार्यक्षेत्र में अपने काम के चलते अच्छा मान-सम्मान मिल सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News