जीवन में प्यार के रंग भर देते हैं ये 3 लकी रत्न, रिलेशनशिप को बनाते हैं मजबूत

ज्योतिष में कई रत्नों का उल्लेख है, जो हमारे जीवन को बदलने का काम करते हैं। चलिए आज हम आपको प्यार में रिलेशनशिप को बेहतर बनाने वाले कुछ रत्न के बारे में बताते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
lucky stones

Lucky Stone: ज्योतिष में जिस तरह से ग्रहों को महत्व दिया गया है। उतना ही महत्व आभूषणों और रत्नों को भी दिया गया है। दरअसल रत्नों का संबंध ग्रहों से होता है, जो व्यक्ति के जीवन के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जब ग्रहों की स्थिति खराब होती है तब उन्हें सुधारने के लिए रत्नों का ही सहारा लिया जाता है।

रत्न शास्त्र ज्योतिष की एक महत्वपूर्ण विद्या है, जिसमें कई रत्नों का उल्लेख मिलता है। कुछ रत्न ऐसे हैं, जिन्हें पहनने के बाद करियर, दांपत्य और रूपए पैसे में आ रही समस्या को दूर किया जा सकता है। आज हम आपको कुछ ऐसे रत्नों के बारे में बताते हैं जो रिलेशनशिप की समस्याओं को दूर करते हैं।

रिलेशनशिप के लिए रत्न (Lucky Stone)

गुलाबी स्फटिक

यह बहुत ही कीमती रत्न है जिस रोज क्वार्ट्ज के नाम से पहचाना जाता है। अगर आपको अभी तक पार्टनर नहीं मिला है तो यह आपकी मदद करेगा। जो व्यक्ति इसे धारण करता है, उसके जीवन में प्यार के रंग भर जाते हैं। यही कारण है कि इसे लव स्टोन भी कहा जाता है। यह रिलेशनशिप में बैलेंस बनाने का काम करता है।

रूबी

यह एक बहुत ही चमत्कारी रत्न है, जिसे हम आम बोलचाल की भाषा में माणिक के नाम से पहचानते हैं। शादी के मामले में यह बहुत ही फायदेमंद माना गया है। इसका संबंध सूर्य से होता है, जिस वजह से इसे रत्नों का राजा कहा जाता है। यह प्यार, उत्साह, जूनून और प्रसन्नता का प्रतीक है। यह व्यक्ति के जीवन में पॉजिटिविटी लाने का काम करता है।

चंद्रकांत मणि

इसे मून स्टोन के नाम से पहचाना जाता है। यह बहुत चमत्कारी रत्न है, जो रिश्ते के सारे विवाद सुलझा देता है। ये रत्न दो लोगों के रिलेशनशिप में प्यार और विश्वास को बढ़ाने का काम करता है। जिन लोगों को रिलेशनशिप में असुरक्षित महसूस होता है उनके लिए यह बहुत लाभकारी है। यह रिश्ते में सकारात्मकता लाने का काम करता है और जीवन में सुख समृद्धि आती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News