शनिवार के दिन इन चीजों को घर लाना हो सकता है अशुभ, जीवन में ला सकता है क्लेश और गरीबी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक शनिवार को सबसे ज्यादा अशुभ दिन माना जाता है, हफ्ते का सबसे भयानक और अशुभ दिन शनिवार को ही लोग मानते हैं। इस दिन कुछ चीजों को करना वह इनकार करते हैं, इसे बुरी किस्मत का भी दिन कहा जाता है। हिंदू मान्यताओं के अनुसार “शनि” सभी  शक्तिशाली भगवानों में से एक हैं, जो पूरे जीवन को तबाह करने की क्षमता रखते हैं। इसलिए लोग इस दिन कुछ चीजों को खरीदना बहुत अशुभ मानते हैं, हालांकि शनिदेव को न्याय और बराबरी का भी भगवान माना जाता है और  मनुष्य के जीवन में कर्मों के फल दाता होते। कुछ चीजें ऐसी है जिसे शनिवार को खरीदना बहुत बुरा माना जाता है।

यह भी पढ़े… Indian Army Recruitment 2022: जल्द ही शुरू होंगे आवेदन, जाने कैसे करें अप्लाई..

शनिवार के दिन नमक खरीदने से कर्ज बढ़ता है और आर्थिक तंगी होती है, इसलिए जो लोग आर्थिक रूप से कमजोर है उन्हें शनिवार को नमक नहीं खरीदना चाहिए, इस दिन नमक वाली चीजों को दान करना भी अशुभ माना जाता है। शनिवार के दिन कैची खरीदना बहुत अशुभ माना जाता है, इससे घर में कलेश होता है, इस दिन किसी को कैंची देना भी बहुत अशुभ होता है।

यह भी पढ़े… यात्रीगणों के लिए खुशखबरी! भोपाल से दिल्ली रवाना होगी वंदे भारत एक्स्प्रेस, जाने कब से शुरू होंगी सेवाएं..

तो वही शनिवार को झाड़ू खरीदने की सलाह ज्योतिष नहीं देते, इस दिन झाड़ू खरीदने से देवी लक्ष्मी रुष्ट होती हैं। शनिवार को काला जूता पहनना भी अशुभ माना जाता है, इससे लड़ाई झगड़े होने की संभावनाएं होती  है। शनिवार को स्याही खरीदना भी बहुत बुरा होता है, खासकर की तुला, वृश्चिक और कुंभ राशि के लोगों को इस दिन स्याहि नही खरीदना चहिए। इस दिन सरसों का तेल खरीदना भी बुरा साबित हो सकता है, इससे बीमारियां आती है। तो वहीं शनिवार के दिन लोहे की खरीदारी करना भी बहुत अशुभ माना जाता है, इससे रिश्तो में खटास पैदा होती है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News