Rajyog 2023 : इस पावरफुल राजयोग से खुलेगी 5 राशियों की किस्मत! आकस्मिक धनलाभ, करियर-यात्रा-सफलता के प्रबल योग

Pooja Khodani
Published on -
Shadashtak Yog

Budhaditya Rajyog/Mahadhan Yog 2023 : ज्योतिष के अनुसार, हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि बदलता है, जिससे युति और राजयोग का निर्माण होता है । इसी कड़ी में 27 नवंबर को ग्रहों के राजकुमार और व्यापार, बुद्धि, विवेक और वाणी के कारक बुध वृश्चिक से निकलकर धनु राशि में प्रवेश करने जा रहे है, जिससे महाधन योग का निर्माण होगा । वही 16 दिसंबर को सूर्य भी वृश्चिक से निकलकर धनु में प्रवेश करेंगे। इस दौरान धनु राशि में सूर्य और बुध की फिर से युति बनेगी और बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों के लिए बहुत ही शुभ होने वाला है।

कब बनता है बुधादित्य राजयोग 

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

जानिए राशियों पर कैसा पड़ेगा प्रभाव

वृश्चिक राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। बुध और सूर्य का आर्शीवाद मिलेगा।कार्यों में सफलता मिलेगी। आकस्मिक धनलाभ होने के योग है। रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेगी। व्यक्तित्व में निखार आएगा। विदेश यात्रा के योग बन सकते है। विदेश से जुड़ा काम- कारोबार  है, तो आपको अच्छा लाभ मिल सकता है।

कुंभ राशि  :  बुधादित्य राजयोग लाभकारी साबित हो सकता है।कारोबारियों के लिए समय अच्छा रहेगा। कोई अच्छी डील मिल सकती है,धनलाभ और तरक्की हो सकती है। करियर में भी सफलता मिलने के योग है।  कारोबारियों को अच्छे ऑर्डर मिल सकते हैं। जातकों को नौकरी मिलने की संभावना है, नए अवसर प्राप्त हो सकते है।  इस समय आपको पिता का सहयोग प्राप्त होगा।

मेष राशि : जातकों के लिए महाधन योग फलदायी सिद्ध हो सकता है। विदेश जाने का मौका मिल सकता है। उच्च शिक्षा में सफलता मिल सकती है। धार्मिक स्थल पर जा सकते है । बिजनेस में भी अपार सफलता के साथ उचित लाभ मिलने के योग बनेंगे। बुध के गोचर से सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे है तो सफलता प्राप्त हो सकती है। यह नया व्यापार शुरू करने के लिए शुभ समय है, जिसमें बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना बनी हुई है।किस्मत का साथ मिलेगा, अच्छा समय शुरू होने के संकेत है।

सिंह राशि : बुधादित्य राजयोग का बनना जातकों के लिए शुभ साबित हो सकता है। संतान से संबंधित जैसे शादी और नौकरी का कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यों में तरक्की मिल सकती है। करियर और कारोबार में मनचाही सफलता प्राप्‍त होगी।भौतिक सुख सुविधाएं बढ़ेंगी ।मनोकामना पूरी होगी और किस्मत का साथ मिलेगा।

धनु राशि : बुध और सूर्य की विशेष कृपा रहेगी। बुधादित्य राजयोग और महाधन योग लाभकारी सिद्ध हो सकता है। किस्मत का पूरा साथ मिल सकता है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। विवाह के प्रस्ताव आ सकते है। व्यापार को नए अवसर मिल सकते है। नौकरीपेशा को कई जॉब के ऑफर मिल सकते हैं।सूर्य और बुध गोचर से आत्मविश्वास और धन में वृद्धि होगी।कोई नया काम शुरू करने के लिए समय अनुकूल है। किस्मत का साथ मिलेगा। इस अवधि में देश- विदेश की यात्रा भी कर सकते हैं।जो लोग शेयर बाजार में निवेश करते हैं. वह इसमें अच्छी कमाई कर सकते हैं।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News