Chanakya Niti: क्या सामने वाला इंसान आपसे बोल रहा है झूठ, इन 6 टिप्स से लगाएं पता

आज हम आपको चाणक्य नीति में बताए गए कुछ ऐसे लोगों की फितरत बताएंगे, जिससे आप यह पता लगा सकते हैं कि सामने वाला व्यक्ति आपसे झूठ बोल रहा है या सच।

Sanjucta Pandit
Published on -
Chanakya Niti

Chanakya Niti : आचार्य चाणक्य भारत के जाने-माने राजनीतिज्ञ है, जिन्होंने इतिहास में कई शास्त्रों की रचना की है। उन्हें राजगुरु और अर्थशास्त्री के रूप में भी जाना जाता है। उनका जन्म 400 ईसा पूर्व माना जाता है। चाणक्य को कौटिल्य या फिर विष्णुगुप्त के नाम से भी लोग पहचानते हैं। उन्होंने चंद्रगुप्त मौर्य के शासनकाल में अहम भूमिका निभाई थी। उनकी लिखी हुई नीतियां आज भी बड़े-बड़े लोगों द्वारा अपनाई जाती है जोकि उन्हें सफलता के मार्ग पर ले जाता है।

Chanakya Niti: क्या सामने वाला इंसान आपसे बोल रहा है झूठ, इन 6 टिप्स से लगाएं पता


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।