Char Dham Yatra 2024: कल से शुरू होगी चार धाम यात्रा, जानें कब खुलेंगे केदारनाथ-बद्रीनाथ धाम के कपाट? पढ़ें यह खबर

हिन्दू धर्म में चार धाम यात्रा को एक विशेष महत्व दिया गया है। दरअसल हर साल बड़ी मात्रा में तीर्थ यात्री चार धाम यात्रा करने के लिए जाते हैं। वहीं इस साल चार धाम यात्रा 10 मई से शुरू हो रही हैं।

Rishabh Namdev
Published on -

Char Dham Yatra 2024: हिन्दू धर्म में सबसे पवित्र चार धाम की यात्रा कल, 10 मई, 2024 से शुरू हो रही है। दरअसल उत्तराखंड के चार धार्मिक महत्वपूर्ण स्थल हैं जो हिंदुओं के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं। जानकारी के अनुसार इन चार धामों में गंगोत्री, यमुनोत्री, बद्रीनाथ, और केदारनाथ शामिल हैं। वहीं कल से ही चार धाम यात्रा की शुरुआत होगी।

जबकि 10 मई को गंगोत्री, यमुनोत्री, और केदारनाथ के धाम के प्रवेशद्वार खुलेंगे, वहीं बद्रीनाथ धाम के दर्शन 12 मई से संभव होंगे। आपको बता दें कि चार धाम यात्रा के लिए 15 अप्रैल से ऑनलाइन पंजीकरण शुरू हो गया था। जिसके बाद अब 8 मई से ऑफलाइन पंजीकरण की सुविधा भी उपलब्ध कर दी गई है।

Continue Reading

About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।