इस साल में जन्में लोगों को जीवन में देखना पड़ता है उतार-चढ़ाव, जानें बाघ राशि का भविष्य और स्वभाव

Avatar
Published on -
Chinese Astrology

Chinese Astrology : ज्योतिष शास्त्र और वैदिक ज्योतिष की तरह ही चीनी ज्योतिष भी मौजूद है। जिस तरह वैदिक ज्योतिष में 12 राशियों का जिक्र किया गया है उसी तरह चीनी ज्योतिष में भी 12 राशियों के बारे में जिक्र किया गया है। हालांकि वैदिक ज्योतिष में राशियों के साइन यानी चिन्ह अलग-अलग चीजों पर आधारित है, लेकिन चीनी ज्योतिष में अलग-अलग जानवरों पर चिन्ह आधारित है।

ऐसे में अलग-अलग जानवर राशियों के हिसाब से हर साल का प्रतिनिधित्व करता है। दरअसल चीनी ज्योतिष के हिसाब से व्यक्ति अपने जन्म के साल से अपना राशिफल जान सकते हैं। आज हम आपको चीनी ज्योतिष के मुताबिक जन्म के साल से आपके बारे में एकदम सटीक चीनी ज्योतिष द्वारा बताई गई जानकारी बताने जा रह हैं। तो चलिए जानते हैं –

Chinese Astrology : इस साल में जन्में लोगों का भविष्य और स्वभाव

चीनी राशिफल : बाघ राशि
जन्म का साल : 1938, 1950, 1962, 1974, 1986, 1998, 2010, 2022

चीनी ज्योतिष के मुताबिक बाघ राशि के जातकों का स्वभाव मस्त मौला और स्वाभिमानी होता है। यह लोग अपने जीवन को अच्छे से जीना पसंद करते हैं। इन्हें दूसरों से मुलाकात करना उनसे बातें करना सबसे ज्यादा पसंद होता है। यह किसी से भी बात करने में हिचकी चाहते नहीं है। साल 2023 बाग राशि के जातकों के लिए काफी ज्यादा लकी साबित हुआ है।

इस साल उन्हें अपना सच्चा प्यार भी मिला है और जिन्हें नहीं मिला है। वह भी जल्द मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। आपको बता दे प्रेम जीवन इन जातकों का काफी ज्यादा अच्छा रहने वाला है। यह अपने पार्टनर के साथ सुखद समय बिताने वाले हैं जो लोग सिंगल है वह इस साल रिलेशनशिप में आ सकते हैं या फिर उनका विवाह जल्द हो सकता है।

बात करें उनके करियर की तो यह लोग करियर के ऊंचे मुकाम पर पहुंचते हैं। इन लोगों को कड़ी मेहनत करने में विश्वास होता है। यह जस्ट कार्य को करने की ठान लेते हैं उसे पूरे लगन के साथ पूरा करते हैं। आर्थिक जीवन की बात करें तो इस वर्ष इन जातकों को आए के नए-नए स्रोत प्राप्त हुए हैं या होने वाले हैं।

हालांकि कुछ मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। लेकिन इन्हें धन लाभ अवश्य होगा स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से इन लोगों को स्वस्थ रहने की सलाह दी जाती है। दरअसल मौसम बदलने की वजह से यह लोग बीमार हो सकते हैं। इस वजह से इन्हें अपना ध्यान रखना सबसे ज्यादा जरूरी होता है। यह लोग हमेशा सामाजिक दायरे में रहना पसंद करते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News