तीस साल बाद शनि का मकर राशि में होगा प्रवेश, वृश्चिक की साढ़े साती होगी समाप्त

170

भोपाल। तीस साल बाद शनि का शुक्रवार को मकर राशि में प्रवेश होगा। प्रवेश के साथ ही वृश्चिक की साढ़े साती व वृषभ-कन्या राशि की ढैय्या समाप्त हो जाएगी। पं. रामजीवन दुबे गुरुजी के मुताबिक परिधावी संवत्सर के राजा शनि व मंत्री सूर्य है। माघ कृष्ण पक्ष मौनी अमावस्या शुक्रवार 24 जनवरी को शनि धनु से मकर राशि में भ्रमण करेंगे। शनि एक राशि से दूसरी राशि में जाने के लिए करीब ढाई साल का वत लेते हैं। शनि ग्रह का विशेष महत्व होता है। जब भी शनि राशि बदलता है या फिर मार्गी से वक्री अवस्था में आता है इसका व्यापक असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ता है। इस साल शनि अपनी राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं।

शनि की साढ़ेसाती
धनु, मकर, कुंभ राशि पर शनि की साढ़ेसाती रहेगी। वृश्चिक पर साढ़े साती समाप्त हो जाएगी। शनि के राशि परिवर्तन से मिथुन और तुला राशि पर ढैय्या शुरू हो जाएगी। वही वृषभ और कन्या पर से शनि की ढैय्या उतर जाएगी।

शनि का राशियों पर प्रभाव
मेष: रोजगार में तरकी और न्याय दिलाएगा। पैतृक संपत्ति में न्याय कराएगा। रीढ़ की हड्डी से जुड़ी कोई समस्या है तो उसमें लाभ दिलाएगा।

वृषभ: भाग्य में वृद्धि होगी। भाग्यवश कोई काम बनेगा। रोजी रोजगार में तरकी करेंगे। धार्मिक यात्रा करेंगे।

मिथुन: थोड़ी कठिनाई या परेशानी का योग बन रहा है। किसी के मन अंदर के बारे में जानना चाहते हैं। मनोविज्ञान के छात्र-छात्रा हैं तो यह आपके लिए उत्तम समय है।

कर्क:जीवनसाथी से कुछ अच्छे समाचार की प्राप्ति होगी। वैवाहिक या प्रेम के जीवन में चली आ रही परेशानियां खत्म होंगी। अच्छे जीवन में प्रवेश कर रहे हैं।

सिंह: आप जितना भी डिस्टर्ब थे, राह के अवरुद्धों से वे सब खत्म होने वाले हैं। विरोधी परास्त होंगे। घुटने टेक देंगे।

कन्या: विद्यार्थियों, लेखकों, तकनीकी क्षेत्र, ज्योतिषियों के लिए बहुत अच्छा समय है। ज्ञानार्जन के क्षेत्र में जो भी करना चाहते है, शनिदेव ने रास्ते खोल दिए हैं।

तुला: मां के स्वास्थ्य में सुधार होगा। भूमि-भवन-वाहन की खरीदारी होगी। पारिवारिक कलह हो सकती है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि कराएगा।

वृश्चिक: उर्जा बढ़ती जा रही है। बहुत अच्छा समय है। कार्यों की शुरुआत होगी। नए व्यवसाय डालेंगे। नौकरी चाकरी के लिए बहुत अच्छा समय है। नए अनुबंध प्राप्त करेंगे।

धनु: जो इतने दिनों से समस्या चल रही थी, खत्म हो जाएगी। हर दृष्टिकोण से उत्तम समय है। धन की स्थिति अच्छी होगी। मकर: रोजगार में तरकी होगी। शारीरिक आरोग्यता मिलेगी। जीवन में शुभता होगी। हर दृष्टिकोण से उत्तम समय है।

कुंभ: जीवन में तरकी करेंगे। जिनकी साझेदारी खराब हो रही थी वो सुधर जाएगी।

मीन: जीवन में तरकी कर रहे हैं। व्यवसाय में लाभ, आरोग्यता, प्रेम में बढ़ोतरी के साथ ही नए-नए सुअवसर मिलेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here