शनि-राहु का खतरनाक संयोग, इन 5 राशियों के जातकों को 17 अक्टूबर तक रहना होगा सावधान

Sanjucta Pandit
Published on -

Shani And Rahu Dangerous Combination : शनि देव हिन्दू धर्म में एक महत्वपूर्ण देवता है, जिन्हें शनिश्चर भी कहा जाता है। इनके ग्रहण की प्रक्रिया को कालसर्प दोष या शनि साड़े साति कहा जाता है, जो जातक की जीवन में प्रभाव डाल सकता है। शनि देव को कर्म का प्रतीक माना जाता है। यह लोगों के जीवन में संघर्ष और कठिनाइयों का प्रतीक भी होते हैं। वहीं, राहु को भी खतरनार ग्रहों की श्रेणी में रखा गया है। इसी क्रम में शनि देव शतभिषा नक्षत्र में पहुंच चुके हैं जो कि राहु का स्वामी है। इस दौरान शनि देव यहां 17 अक्टूबर तक विराजमान रहेंगे। ऐसे में शनि और राहु की युति इन 5 राशियों के जीवन में भूचाल लाएगा। साथ ही इन राशियों को कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ेगा। आइए विस्तार से जानें यहां…

Astro Tips, Shanivar Niyam

कर्क राशि

शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से कर्क राशि के जातकों के लिए बहुत अशुभ है। इस दौरान जीवन में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। आर्थिक तंगी के कारण मन अशांत रहेगा। जिसके कारण मानसिक स्थिति पर भी गहरा असर पड़ेगा। परिजनों के साथ सही से बातचीत करें वरना आपको बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कहीं भी निवेश करने से बचें।

कन्या राशि

शनि का शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश से राहु की युति बनेगी, जिससे कन्या राशि के लिए बहुत खतरनाक माना जा रहा है। इस समय व्यक्ति को आर्थिक, शैक्षिक और संपत्ति संबंधित फैसलों के प्रति विशेष सतर्कता बरतनी पड़ेगी। खर्चे को नियंत्रित करने की आवश्यकता है। छात्रों के लिए भी यह समय अधिक मेहनत करने की आवश्यकता है, क्योंकि शनि के प्रभाव के तहत शिक्षा में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। कर्ज के दबाव से बचने का प्रयास करें।

वृश्चिक राशि

शनि और राहु की युति से वृश्चिक राशि के जातकों को पैतृक संपत्ति, सेहत और व्यक्तिगत जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान अपनी वित्तीय स्थिति की निगरानी रखें और अपने बजट को कंट्रोल करें। रिश्तों में उतार-चढ़ाव आना भी संभावना है। इसके साथ ही आपके मान-सम्मान की भी कुछ समस्याएँ हो सकती हैं। यात्रा करते समय भी विशेष सावधानी बरतनी है, क्योंकि दुर्घटनाओं का खतरा हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वालों के लिए यह समय उतार-चढ़ाव और मानसिक तनाव से भरपुर रहेगा। इस दौरान आपको कठिन निर्णय लेना पड़ सकता है। स्वास्थ्य समस्याओं के लिए धन खर्च होगा, जिससे आर्थिक स्थिति बिगड़ जाएगी। आपके पार्टनर के साथ विवाद होगा। इसलिए सतर्क रहने की आवश्यकता है ताकि रिश्ते में खटास ना आए।

मीन राशि

मीन राशि के व्यक्तियों के लिए शनि और राहु की युति बहुत विवादभरा रहेगा। जीवनसाथी के साथ संवाद में कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा।  आपके आस-पास के लोगों के साथ भी ध्यानपूर्वक और सावधानी से बर्ताव करें। इस दौरान आपका कीमती सामान की चोरी की संभावना है। स्वास्थ्य का खास ख्याल रखें। नियमित रूप से व्यायाम करें, स्वस्थ आहार खाएं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News