वृश्चिक राशि में बन रहा यह शुभ योग, चमकाएगा 3 राशियों का Luck, अपार धनलाभ और तरक्की के प्रबल योग

grah gochar Rajyog

Venus Mars Transit /Dhan Shakt yog : ज्योतिषशास्त्र में ग्रहों, कुंडली, नक्षत्र और योग राजयोग का बड़ा महत्व होता है।जब भी ग्रह राशि बदलते है तो पृथ्वी, मानव जीवन और राशियों पर भी प्रभाव पड़ता है। नवंबर की तरह दिसंबर में भी ग्रहों का महागोचर होने वाला है। दिसंबर में बुध, शुक्र, सूर्य, मंगल और गुरू अपनी चाल बदलने जा रहे है।इस दौरान दिसंबर अंत में वृश्चिक राशि में मंगल और शुक्र की युति बनेगी जिससे धन शक्ति योग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित हो सकता है।

शुक्र मंगल की युति

ज्योतिष की मानें तो साहस, ऊर्जा, पराक्रम के कारक और ग्रहों के सेनापति मंगल देव 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश किया  और अब वे 41 दिनों तक यही रहेंगे और फिर इसके बाद 28 दिसंबर को वृश्चिक राशि से निकलकर धनु राशि में गोचर कर जाएंगे। वही धन, सुख, वैभव और ऐशोआराम के कारक शुक्र देव भी दिसंबर के महीने में 25 दिसंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे।इस दौरान थोड़े समय के लिए मंगल शुक्र की वृश्चिक राशि में युति बनेगी और धन शक्ति योग का निर्माण होगा, जो 3 राशियों के लिए बेहद शुभ साबित होने वाला है।

3 राशियों के लिए लकी साबित होगा यह योग

मिथुन राशि  : मंगल शुक्र की युति और धन शक्ति योग का निर्माण जातकों के लिए फलदायी साबित हो सकता है। भाग्य का पूरा साथ मिल सकता है। व्यापारियों के लिए समय उत्तम रहेगा।आय में वृद्धि होगी और आय के नए नए स्त्रोत भी खुलेंगे। व्यापार विदेश में है तो बड़ा धनलाभ मिल सकता है। समाज में पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। छात्रों को भी समय का साथ मिलेगा,  पढ़ाई में लाभ मिलेगा। उच्च शिक्षा के लिए विदेश जा सकते है।

वृश्चिक राशि : इस राशि में धन शक्ति योग के बनने से दोनों शुक्र और मंगल का आर्शावाद मिलेगा। धन शक्ति योग और ग्रहों की युति लाभकारी साबित हो सकती है। आत्मविश्वास की वृद्धि होगी। कोर्ट-कचहरी के मामलों में भी सफलता मिल सकती है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। वैवाहिक जीवन में भी खुशियां आ सकती हैं। पार्टनरशिप में किए गए व्यापार में भी सफलता के साथ मुनाफा मिल सकता है।

सिंह राशि : मंगल शुक्र की युति और धन शक्ति योग का बनना जातकों के लिए अनुकूल साबित होगा। कार्यों में सफलता मिलेगी। लंबे समय से रुके कामों को गति मिल सकती है। नौकरी वालों के लिए समय अच्छा रहेगा, सफलता मिलेगी, नए अवसर भी मिलने के प्रबल योग है।पदोन्नति, सैलरी में वृद्धि हो सकती है, नई नौकरी के ऑफर आ सकते है।  वाहन, नया घर, संपत्ति आदि खरीद सकते है। व्यापार में भी अपार धनलाभ के संकेत है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News