Navratri 2021: माता की बरसेगी जमकर कृपा, नवरात्री में करें ये आसान से उपाय और मंत्रों का जाप

navratri 2021

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 7 अक्टूबर 2021 से शारदीय नवरात्रि (Navratri 2021)  शुरु होने जा रही है।खास बात ये है कि इस साल शारदीय नवरात्रि 9 दिन की नही बल्कि 8 दिन की है, इसके पीछे बड़ा कारण इस बार चतुर्थी और पंचमी तिथि का एक साथ होना है। नवरात्री के दौरान हर दिन मां दुर्गा का अलग-अलग स्वरूप मां शैलपुत्री, मां ब्रह्मचारिणी, मां चंद्रघंटा, मां कूष्मांडा देवी, मां स्कंदमाता, मां कत्यायनी, मां कालरात्रि, मां महागौरी और मां सिद्धिदात्री देखने को मिलता है।

Electricity Bill: मप्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर, इन जिलों को होगा लाभ

कहते है जो सच्चे मन और भाव से मां दुर्गा (Shardiya Navratri 2021) की आराधना करता है और 9 दिन नियमों का पालन करता है, उस पर माता की विशेष कृपा बनी रहती है।वही नवरात्री में माता के प्रिय मंत्रों या 108 नामों का जाप करने से भी माता प्रसन्न होती है और सदैव अपनी कृपा बनाए रखती है। कहते है इन शासदीय नवरात्रों में जो भी भक्त माता की पूजा अर्चना पूरी भाव और निस्वार्थ भावना से करता है पर माता की सारे साल कृपा बरसती रहती है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)