Feng Shui Astrology: कुआ नंबर 1 के लोगों के जीवन में नकारात्मकता लाती है ये दिशा, इन आसान उपायों से पाएं खुशहाली

हर व्यक्ति अपने जीवन में शुभता चाहता है। हालांकि, जीवन बिना संकटों के नही गुजर सकता। हमें यह पता हो कि संकट कहां और कैसा है तो हम कुछ उपाय कर सकते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Feng Shui Astrology

Feng Shui Astrology: ज्योतिष कई अलग-अलग तरह के भागों में विभाजित है। कहीं पर ग्रहों की दिशा के मुताबिक राशि से व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी जुटाई जाती है, तो कहीं व्यक्ति की जन्मतिथि के आधार पर उसके जीवन की गणना होती है। पूरा ज्योतिष एस्ट्रो, वास्तु, न्यूमरोलॉजी जैसे भागों में विभाजित है। इन सभी में अलग तरह से गणना की जाती है।

ज्योतिष का एक हिस्सा फेंगशुई भी है। जिस से व्यक्ति के जीवन के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है। फेंगशुई अलग-अलग तरीकों पर काम करता है और उसमें से एक चीज कुआं नंबर है। व्यक्ति को उसके जीवन से जुड़ी शुभ और अशुभ दिशाओं और रंगों की जानकारी दी जाती है। चलिए आज कुआ नंबर 1 की अशुभ दिशा के बारे में जानते हैं।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।