Gem Astrology: तरक्की के रास्ते खोलता है ये चमत्कारी रत्न, पहनते ही पलट जाएगी किस्मत

रत्न शास्त्र में उल्लेखित रत्न व्यक्ति के जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करते हैं। चलिए आज एक चमत्कारी रत्न के बारे में जानते हैं।

Gem Astrology

Gem Astrology: हर व्यक्ति अपने जीवन में ढेर सारी उन्नति और तरक्की चाहता है। इसके लिए वह बहुत मेहनत भी करता है। हालांकि कई बार मेहनत के बाद भी ग्रहों की अशुभ स्थिति व्यक्ति को सफल नहीं होने देती है। ऐसे में ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं जो लाभकारी होते हैं।

रत्न शास्त्र ज्योतिष की एक ऐसी विद्या है, जो व्यक्ति के जीवन की परेशानियों को रत्नों से दूर करने का समाधान बताती है। आज हम आपको एक ऐसे रत्न के बारे में बताते हैं, जो किसी भी व्यक्ति के जीवन के सारे दुखों को दूर कर देता है।

धारण करें फिरोजा

फिरोजा रत्न बहुत ही शुभ माना जाता है और इसे धारण करते ही रातों-रात व्यक्ति की किस्मत बदल जाती है। यह मान सम्मान बढ़ाता है और करियर को ऊंचाइयों पर लेकर जाता है।

कैसे करें धारण

अगर आप फिरोजा धारण करना चाहते हैं तो इसे सोने या तांबे की अंगूठी में पहने। इस गुरुवार या फिर शुक्रवार के दिन धारण करना शुभ माना गया है। जब आप इसे पहनेंगे तो इसे कच्चे दूध और गंगाजल के मिश्रण में डाल लें, ऐसा करने से शुद्धि हो जाती है।

कौन करे धारण

आपको बता दें कि ज्योतिष में जिन रत्नों का उल्लेख दिया गया है। उन्हें हमेशा राशि और लग्न के मुताबिक धारण करना चाहिए। फिरोजा की बात करें तो इसे मेष, सिंह, कर्क और वृश्चिक राशि के लोग पहन सकते हैं। हालांकि, पहनने से पहले ज्योतिषीय सलाह लेना जरूरी है।

होंगे ये लाभ

  • जो लोग अपनी शादीशुदा जिंदगी में परेशानी का सामना कर रहे हैं। उनके लिए यह रत्न बहुत लाभकारी है।
  • राहु केतु का अशुभ प्रभाव भी इस रत्न की सहायता से दूर हो जाता है।
  • यह व्यक्ति के आत्मविश्वास में वृद्धि करता है। जिससे वह कार्य क्षेत्र में बेहतरीन प्रदर्शन कर पाता है।
  • नौकरी और कारोबार में जो भी व्यवधान आ रहे हैं। वह इस रत्न की सहायता से दूर हो जाते हैं।
  • यह व्यक्ति के अंदर ज्ञान को विकसित करने का काम करता है और गुरु ग्रह की स्थिति को मजबूत बनाता है।
  • इसके प्रभाव से व्यक्ति को मान सम्मान की प्राप्ति होती है।
  • इस रत्न के प्रभाव से व्यक्ति को हर जगह भाग्य का साथ मिलता है और वह तरक्की हासिल करता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News