Maa Lakshmi: धन की देवी लक्ष्मी इन लोगों से करती हैं परहेज, जानिए कहीं आपके घर में तो नहीं…

Maa Lakshmi: धन की देवी लक्ष्मी किसी व्यक्ति से प्रसन्न हो जाती हैं तो उसके जीवन को हर तरह की सुख-समृद्धि और धन-संपत्ति से भर देती हैं। कुछ चीजों से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं इसलिए इन कामों को करने से बचना चाहिए।

maa lakshmi

Maa Lakshmi: सभी चाहते है कि उसके घर में मां लक्ष्मी का वास हो। धन की देवी लक्ष्मी किसी व्यक्ति से प्रसन्न हो जाती हैं तो उसके जीवन को हर तरह की सुख-समृद्धि और धन-संपत्ति से भर देती हैं। क्यूंकि लक्ष्मी माता को धन की देवी कहा जाता है। ऐसा माना जाता है कि माता का स्वभाव चंचल है और वह किसी भी स्थान पर अधिक समय तक नहीं रुकती हैं। जब देवी लक्ष्मी किसी व्यक्ति से नाराज होने लगती हैं तो ऐसी स्थिति में उसके बुरे दिन शुरू हो जाते हैं। कुछ चीजों से देवी लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं इसलिए इन कामों को करने से बचना चाहिए। अगर आप चाहते हैं कि आपके घर में मां लक्ष्मी का वास हो तो आपको कुछ बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए। तो आइए जानते हैं उन लोगों के बारे में जिनके बारे में माना जाता है कि देवी लक्ष्मी न तो उनसे प्रसन्न होती हैं और न ही उनकी बात सुनती हैं।

बात-बात पर गुस्सा करना

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, जिन लोगों को बात-बात पर गुस्सा आता है। अभद्र भाषा का प्रयोग करते है। ऐसे स्थानों पर मां लक्ष्मी नहीं रुकती हैं। कहा जाता है कि क्रोध करने से नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है और जिस घर में नकारात्मकता होती है वहां देवी लक्ष्मी का वास नहीं होता है। जिसके कारण ऐसे लोग जल्द ही गरीबी की स्थिति में पहुंचने लगते हैं।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।