दिसंबर में 5 ग्रह बदलेंगे चाल, इन 5 राशियों को होगा लाभ, खुलेंगे भाग्य के द्वार, बरसेगा पैसा, सभी कार्यों में मिलेगी सफलता

Shani 2024

Grah Gochar December 2023: दिसंबर माह में कई ग्रह अपनी चाल बदलेंगे। जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। 13 दिसंबर को बुध धनु राशि में वक्री होंगे। ग्रहों के राजा सूर्य 16 दिसंबर को धनु राशि में गोचर करेंगे। 25 दिसंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। 27 दिसंबर को सेनापति मंगल धनु राशि में प्रवेश करेंगे। 28 दिसंबर को बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। वहीं 31 दिसंबर को गुरु मार्गी होंगे। इन पांच ग्रहों के चाल में बदलाव के कारण कई राशियों को लाभ होगा। सफलता और धनलाभ के योग बन सकते हैं। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए दिसंबर का महिना अनुकूल होगा। ग्रहों के चाल बदलने जातकों को लाभ होगा। आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय होगा। धन-समृद्धि में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

धनु राशि

धनु राशि में तीन ग्रह हलचल मचाने वाले हैं। इससे जातकों को खूब लाभ होगा। सिर्फ दिसंबर ही नहीं बल्कि नए साल की शुरुआत भी शुभ होगी। तनाव दूर होगा। कारोबार में लाभ होगा। परिवार और दोस्तों का सहयोग मिलेगा। भाग्य का साथ मिलेगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी।

वृषभ राशि

पाँच ग्रहों द्वारा चाल बदलने पर वृषभ राशि के जातकों को लाभ होगा। करियर-कारोबार में लाभ होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। सूर्यदेव की विशेष कृपा बरसेगी। बिगड़े काम बनेंगे।

कुम्भ राशि

कुम्भ राशि के जातकों के लिए अगला महिना शुभ रहेगा। पदोन्नति हो सकती है। घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। रिश्तों में मधुरता आएगी। धन लाभ होगा। कारोबार का विस्तार होगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए सूर्य समेत अन्य ग्रहों का राशि परिवर्तन शुभ रहेगा। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। कारोबार में लाभ होगा। वैवाहिक जीवन की समस्याएं समाप्त होंगी।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं और अन्य माध्यम पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News