Hanuman Jayanti 2024: हनुमान जयंती आज, जानें आज का शुभ मुहूर्त, घर में करें सत्यनारायण कथा का पाठ

Hanuman Jayanti 2024: आज पूरे देश में धूमधाम से हनुमान जयंती का उत्सव मनाया जाएगा। आप भी इस दौरान अपने घर में हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए पूजा अर्चना कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आज का शुभ मुहर्त।

Rishabh Namdev
Published on -

Hanuman Jayanti 2024: इस बार, आज 23 अप्रैल को यानी मंगलवार के दिन, पूरे देश में हनुमान जयंती का उत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। दरअसल यह दिन भगवान हनुमान जी के भक्तों के लिए विशेष दिन होता है। वहीं इस हनुमान जन्मोत्सव (Hanuman Janmotsav 2024) आप अपने घर में भी पूजा अर्चना कर सकते हैं। भक्तों द्वारा इस दिन मंदिरों में हनुमान जी की विशेष पूजा-अर्चना की जाती है, आप भी अपने घर में आज हनुमान जयंती के दिन सुंदरकांड और हनुमान चालीसा का पाठ कर सकते हैं।

हनुमान जी को करें प्रसन्न:

हनुमान जयंती के इस विशेष दिन मंदिरों में पूजा अर्चना के साथ साथ भंडारे भी लगाए जाते हैं। आज हम आपको हनुमान जयंती 2024 (Happy Hanuman Jayanti 2024) के इस पवित्र अवसर पर पूजा अर्चना करने का मुहर्त बता रहे हैं। इस मुहर्त में आप भी भगवान हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए पूजा अर्चना कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं आज का शुभ मुहर्त।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।