Gemstone : वैवाहिक जीवन में चाहते हैं खुशियों की एंट्री, आज ही धारण करें ये रत्न, दूर हो जाएगी सारी परेशानी

Diksha Bhanupriy
Published on -
Ratna Shastra

Gemstone For Married Life: हर व्यक्ति अपने जीवन में खुशहाली और समृद्धि की कामना करता है लेकिन कई बार लाख कोशिशें के बावजूद भी खुश रहना मुश्किल हो जाता है। कई बार प्रोफेशनल लाइफ तो ठीक रहती है लेकिन व्यक्ति अपनी पर्सनल जिंदगी को लेकर परेशान रहता है क्योंकि लव या फिर लाइफ पार्टनर के साथ उसके रिश्ते में लगातार अनबन चलती रहती है। कई बार दो लोग अपने रिश्ते में सुधार लाने की कोशिश तो बहुत करते हैं लेकिन तमाम प्रयासों के बावजूद भी कुछ भी अच्छा नहीं हो पाता।

रत्न शास्त्र, ज्योतिष की एक ऐसी विद्या है जिसमें कुछ चमत्कारी रत्न का उल्लेख दिया गया है। व्यक्ति जब इन रत्नों को धारण करता है तो उसे जीवन में चल रही तमाम बाधाओं से मुक्ति मिलती है और वह सुख समृद्धि प्राप्त करता है। चलिए आज आपको उन रत्नों के बारे में बताते हैं जो मैरिड लाइफ में खुशहाली लाने का काम करते हैं।

डायमंड

जो लोग डायमंड पहनते हैं उनके रिश्ते जीवन भर अटूट बने रहते हैं। इसे विश्वास और प्रेम का प्रतीक माना जाता है और इसका असर व्यक्ति के रिश्ते पर भी होता है। धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक हीरा पहनने से कपल के वैवाहिक जीवन में आ रही परेशानियों का निदान होता है।

एमराल्ड

अगर आप अपने वैवाहिक जीवन में खुशहाली लाना चाहते हैं तो आपको एमराल्ड धारण करना चाहिए। यह प्रेम और उत्साह का प्रतीक माना जाता है और इसे धारण करने से वैवाहिक जीवन में आ रही सारी परेशानियों का समाधान हो जाता है। रिश्ते में प्यार और रोमांस बढ़ाने के लिए भी इस रत्न को लाभकारी माना गया है।

रूबी

रूबी रिश्ते में जुनून, उत्साह और प्यार बढ़ाने का काम करता है। जो इसे धारण करता है उसकी लव लाइफ में रोमांस बरकरार रहता है और साथी से उसे बेतहाशा प्यार मिलता है। रूबी आकर्षण बढ़ाता है, जिससे कपल में नजदीकी आती है।

अमेथिस्ट

यह एक ऐसा रत्न है, जिसे धारण करने के बाद पार्टनर से इमोशनल बॉन्ड काफी मजबूत हो जाता है। इनका एक दूसरे के प्रति लगाव काफी ज्यादा बढ़ जाता है और यह आपसी सामंजस्य के साथ हर काम करते हैं। इस रत्न के प्रभाव से पहले जिन चुनौतियों की वजह से यह लड़ाई झगड़ा करते थे उनका मिलकर सामना करने लगते हैं।

ब्लू सफायर

अगर आप अपनी मैरिड लाइफ में पार्टनर से दूरियों का सामना कर रहे हैं तो आपको ब्लू सफायर पहनना चाहिए। इस रत्न से रिश्ते में प्रेम और विश्वास बढ़ता है। नीलम रिश्ते की नींव को मजबूत बनाने का काम करता है और लोगों को जीवन भर साथ रखता है। यह कपल के बीच पारदर्शिता को बरकरार रखना है जिससे रिश्ता अच्छा चलता है।

(Disclaimer- यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)

 


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News