क्या आपकी भी सैलरी आते ही कुछ दिनों में हो जाती है खत्म, तो अपनाएं ये ज्योतिष टिप्स

कई बार ऐसा होता है कि वह जल्द ही खर्च हो जाते हैं और महीने की आखिर में उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है

Sanjucta Pandit
Published on -

Jyotish Tips for Salary : सैलरी आने की खुशी हर किसी के चेहरे पर अलग से ही दिख जाती है। बता दें कि लोग तनख्वाह आने से पहले ही एक एस्टीमेट तैयार कर लेते हैं कि उन्हें उन पैसों को कहां-कहां खर्च करना है। कई बार ऐसा होता है कि वह जल्द ही खर्च हो जाते हैं और महीने की आखिर में उन्हें आर्थिक तंगी से गुजरना पड़ता है, लेकिन अब आपको इस प्रॉब्लम से छुटकारा मिल जाएगा क्योंकि आज के आर्टिकल में हम आपको ज्योतिष शास्त्र के कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं, जो आपको आर्थिक तंगी से छुटकारा दिला सकता है। आइए जानते हैं विस्तार से…

क्या आपकी भी सैलरी आते ही कुछ दिनों में हो जाती है खत्म, तो अपनाएं ये ज्योतिष टिप्स

इन टिप्स को करें फॉलो

  • अगर आपकी सैलरी आते ही फटाफट खत्म हो जाती है, तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इस नियम का पालन करने से आपको इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है। इसके लिए आपको रात में सोने से पहले 1 क्लास में दूध भर कर उसे अपने सिरहाने के पास रखना होगा। जिसके बाद अगले दिन सूर्य निकलने से पहले उठकर स्नान करें और बाबुल के पेड़ की जड़ में उसे दूध को अर्पित कर दें, जिससे आपकी जब कभी खाली नहीं होगी।
  • अगर आप जल्दी जब खाली हो जाने से परेशान है और महीने के आखिर में आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं, तो ज्योतिष शास्त्र में बताए गए इस नियम का अवश्य पालन करें। वैदिक शास्त्र के अनुसार, सूर्य देव की नियमित पूजा करने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ मिलता है। इस दिन सूर्य को आज देना बेहद शुभ माना गया है। इसके लिए आप तांबे के कलश में जल भरकर सूर्य को अर्घ्य दें। इसमें आप कुमकुम भी ऐड कर सकते हैं। इस नियम को अपने से इंसान पैसों की तंगी से बच सकता है।
  • यदि आपकी सैलरी आते ही फिजूल में ही इधर-उधर खर्च हो जाती है, तो ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अपने हिसाब से कुछ दान करना चाहिए। हिंदू धर्म में दान का विशेष महत्व माना जाता है। यदि आप किसी धार्मिक स्थल या गरीबों में दान करना शुभ होता है। ऐसी मान्यता है कि आपको अपनी कमाई का एक हिस्सा अच्छे कार्यों के लिए दान कर देना चाहिए, जिससे मन को तसल्ली मिलती है। इसके साथ ही धन में सदैव बढ़ोतरी भी होती है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News