January Rashifal 2023: जनवरी में इनको होगा लाभ, इन लोगों की बढ़ेगी समस्या, जानें 12 राशियों का हाल यहाँ

नया साल शुरु होने जा रहा है। जनवरी माह के साथ इसकी शुरूआत होगी l आइए जानें कन्या, मकर, मीन समेत अन्य राशियों के लिए नए साल का पहला महीना कैसा होगा।

January Rashifal 2023: कल से नए साल की शरुआत होने जा रही है। पूरी दुनिया में जोरों-शोरों से 1 जनवरी की तैयारियां चल रही है। इसके लिए लोगों में काफी उत्साह भी देखा जा रहा है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक भी साल का पहला महिना काफी खास होगा। इस दौरान राशि परिवर्तन भी हो रहे हैं। साल 2023 के आखिरी समय में कई ग्रहों ने अपनी चाल भी बदल दी है। जिसका असर जातकों पर पर होगा। आइए जानें कि नए साल पहला महिना आपके लिए कैसा होगा।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए जनवरी 2023 बहुत शुभ होगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की के मार्ग खुलेंगे। कारोबार को लेकर अच्छे अवसर मिल सकते हैं। प्रेम संबंध में थोड़े उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। वैवाहिक जीवन बहुत सुखमय होगा। परिवार और पार्टनर का साथ मिलेगा। इस महीने में कोई भी काम विवेक से करना आपको फायदा पहुंचा सकता है। हालांकि बदलता मौसम आपके सेहत के लिए अच्छा नहीं होगा। खुद का ख्याल रखने की जरूरत होगी।

वृषभ राशि

इस राशि के जातकों के लिए नए साल का महिना अच्छे और बुरे दोनों का कॉम्बीनेशन होगा। शुभ और अशुभ दोनों तरह के समाचार मिल सकते हैं। घर में विवाद हो सकता है। भूमि-प्रॉपर्टी से जुड़े विवाद आपको परेशान कर सकते हैं, कोर्ट के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार जरूर करें। कार्यक्षेत्र में भी सहकर्मियों का सहयोग नहीं मिलेगा। प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन में थोड़ी खटास भी हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए साल का पहला महिना शुभ होगा। मनचाहे काम को करने का अवसर मिलेगा। वर्किंग महिलाओं के लिए यह और भी ज्यादा होगा। कार्यक्षेत्र के साथ घर-परिवार में मान बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सही होगी। हालांकि लोटरी और सट्टेबाजी जैसे चीजों में निवेश करने से बचे। मिड-जनवरी संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेग। घरेलू खर्च बढ़ सकते है, जिसके कारण  खर्चा भी बढ़ेगा। जीवनसाथी और प्रेमी से रिश्ते अच्छे होंगे।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को जनवरी 2023 में कोई भी कदम सोच-समझकर उठाने की जरूरत होगा। घर-परिवार से आपके संबंध नहीं है। कार्यक्षेत्र में सहकर्मियों का योगदान नहीं मिलेंगे, जिससे परेशानी होगी। कारोबार नें थोड़ी मुश्किलें आ सकती है। महीने का मध्य आपके अनुकूल होगा। अटका धन वापस आ सकता है। अपने लाइफस्टाइल का खास ख्याल रखने की जरूरत है।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के जीवन में जनवरी के दूसरे सप्ताह तक कार्यक्षेत्र से जुड़े काम को लेकर लंबी यात्रा के संयोग बन रहे हैं। इस दौरान किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है। नई योजनाओं से जुडने का अवसर मिलेगा। आपका ट्रांसफर या प्रोमोशन भी हो सकता है। कारोबारी कामों के लिए किसी पर भी आँख मूँद का भरोसा न करें। प्रेम संबंध स्मानय होगा। बदलते मौसम से खुद के साथ अपने माता-पिता का भी ख्याल रखे।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों में कारोबार और करियर से जुड़ी समस्याओं का समाधान हो सकता है। व्यापार के लिए जनवरी 2023 बहुत ही शुभ होगा। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। विवादों के कारण कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं। धन का इस्तेमाल अच्छे से करें, इस महिना आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है। शुरुआत महीने में प्रेम संबंध में खटपट हो सकती है। आपके विवेसज और बुद्धि का इस्तेमल करें।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए जनवरी 2023 में कार्यक्षेत्र और घर परिवार दोनों में ही भार बढ़ सकता है। मध्य जनवरी में भाई बहन से है मनमुटाव हो सकती है। कार्यक्षेत्र में किसी प्रकार की लापरवाही आप को भारी नुकसान भी पहुंचा सकती है। नौकरी को छोड़ने का विचार इस महीने के लिए छोड़ दें। प्रेम संबंध में खट्टी मीठी तकरार होती रहेगी। जीवनसाथी का पूरा सहयोग मिलेगा। संतान की तरफ से अच्छी खबर मिल सकती है, साथ ही पूरा साथ मिलेगा बदलते मौसम से बचने की जरूरत है। संयम और शांति से कोई भी काम बन सकते हैं।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए कारोबार से जुड़ी कुछ समस्याएं हो सकती है। जल्दबाजी में उठाया गया कोई भी कदम आप को बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। बुद्धि और विवेक से काम लेने की जरूरत है। हालांकि बाद में यह महीना आपके लिए शुभ होगा कार्य क्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यवसाय से जुड़े यात्रा के संयोग बन सकते हैं। फिजूलखर्ची करने से बचें। सेहत का ख्याल रखने की आवश्यकता है। परीक्षा या प्रतियोगिता में सफलता मिल सकती है, इसके लिए परिश्रम करना होगा। प्रेम संबंध में गलतफहमियां हो सकती है और वैवाहिक जीवन शुभ होगा।

धनु राशि

धनु राशि के लिए जनवरी का महीना बहुत ही ज्यादा शुभ हो सकता है। प्रेम संबंध और वैवाहिक जीवन सभी में आपको अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। इस दौरान यात्रा करना आपके लिए काफी लाभदायक साबित हो सकता है। कारोबार और नौकरी से संतुष्टि के साथ लाभ भी होगा। सह कर्मियों का साथ मिलेगा। पार्टनरशिप में फायदा हो सकता है। घर परिवार में भी शांति बनी रहेगी, खुशियों का माहौल बना रहेगा। जीवन साथ के साथ भी आपके संबंध अच्छे होंगे। दोस्ती प्रेम संबंधों में भी बदल सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए जनवरी का महीना काफी ज्यादा अच्छा होगा। सेहत में सुधार हो सकता है। संबंधों में मिठास बन सकती है।  धन लाभ होने का योग भी बन रहा। कड़ी मेहनत और लगातार कोशिश करियर कारोबार में आपको सफलता दिला सकती है। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। ट्रांसफर या प्रमोशन में आ रही समस्याओं का समाधान होगा। माह के मध्य में आपका रुझान धार्मिक कार्यों की तरफ बढ़ेगा। समाज में मान सम्मान भी बढ़ सकता है। प्रेम संबंध और वैवाहिक संबंध दोनों में ही मिठास बना रहेगा।

कुम्भ राशि

कुम्भ राशि के लिए जनवरी का महीना खुशियां और दुख दोनों का कॉमिनेशन होगा। करियर-कारोबार में सफलता के योग बन रहे हैं। कोई भी कदम जल्दी बाजी में उठाने से बचे। बदलता मौसम आपकी सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। इसलिए खुद का ख्याल रखें। कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी आप को नुकसान पहुंचाने की प्लानिंग कर सकते हैं। किसी परीक्षा प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे हैं तो आपको अच्छी खबर मिल सकती है। प्रेम संबंध में हल्की नोकझोंक हो सकती है, किसी तीसरे के बीच में आने से संबंध टूट भी सकते हैं।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए नए साल का पहला महीना बहुत ही ज्यादा सुखमय और सौभाग्य वाला होगा। इस महीने आप को आर्थिक लाभ हो सकता है। कारोबार में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा प्रमोशन हो सकता है । प्रेम संबंध में मधुरता बनी रहेगी और वैवाहिक लोगों का जीवन में बहुत सुखमय होगा।

 

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।