अक्टूबर में इस साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन करेंगे केतु, इन 6 राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां

Sanjucta Pandit
Published on -

Ketu Gochar 2023 : केतु, राहू और शनि ग्रहों के प्रभाव से लोगों को बहुत डर लगता है। केतु को मायावी ग्रह कहा जाता है क्योंकि यह मानव जीवन में माया और विश्वास की मायाओं का प्रतीक होता है और व्यक्ति को गलत दिशा में ले जाता है। हालांकि, केतु का प्रभाव व्यक्ति के कर्मों और प्रयासों का परिणाम होता है। केतु का राशि परिवर्तन 30 अक्टूबर 2023 को होने वाला है, जब वह तुला राशि से कन्या राशि में गोचर करेंगे। बता दें कि यह इस साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन है जिससे सभी राशियों पर सकारात्मक और नकारात्मक दोनों प्रभाव पड़ने वाले हैं लेकिन इन राशियों की परेशानियां बढ़ने वाली है। इस दौरान उनकी लाइफ चुनौतियों से भरपूर रहेगा। आइए यहां जानें विस्तार से…

अक्टूबर में इस साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन करेंगे केतु, इन 6 राशियों की बढ़ेंगी परेशानियां

मिथुन राशि

केतु का पंचम भाव में गोचर से मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय चुनौतियों पर निर्भर करता है। बता दें कि यह समय एक बुरा दौर जैसा हो सकता है। किसी भी दिक्कत या चुनौती आ सकती है। इसलिए धैर्य रखें, सकारात्मक मानसिकता बनाएं और अपने काम में मेहनत करें। परिवार में संतान की तरफ से बुरे समाचार मिल सकते हैं। जमीनी विवाद हो सकता है। दोस्तों के साथ संबंध बिगड़ सकते हैं।

कन्या राशि

केतु का गोचर कन्या राशि के जातकों के बहुत दर्दभरा होने वाला है। इस दौरान कार्यों में सवधानी बरतें। अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए समर्पित रहें और किसी भी कठिनाइयों का सामना करें। गुस्से पर काबू रखने का प्रयास करें। छात्रों को सतर्क रहने की जरूरत है और पढ़ाई में मन लगाने की आवश्यकता है। वरना परीक्षा में असफलता हाथ लग सकती है। स्टूडेंट्स लक्ष्यों की प्राप्ति के लिए प्रतिस्पर्धा में मुकाबला करें।

वृश्चिक राशि

केतु का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए चुनौतीपूर्ण है। इस दौरान उन्हें अलग-अलग प्रकार की चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है जैसे आर्थिक सवधानी, पति-पत्नी के बीच संवाद। बेवजह घर से बाहर न निकलें कुछ जरूरी काम हो तब ही बाहर जाएं। परिवार के साथ समय व्यतित करें ताकि आपके रिश्ते में मिठास आए। पड़ोसियों से अनबन होने की संभावनाएं बन रही है लेकिन आप अपने वाणों पर नियंत्रण रखें।

धनु राशि

केतु का गोचर धनु राशि के जातकों के लिए बहुत हानिकारक होने वाला है। यदि आप निवेश करने का विचार कर रहे हैं, तो सवधानी बरतें और निवेश के पूर्व सारी जानकारी हासिल करें। इस दौरान पति-पत्नी के बीच विवादों की स्थिति उत्पन्न हो सकती है। गुस्से को काबू में रखने का प्रयास करें और रिश्तों को बचाएं। परिवार और दोस्तों के साथ संबंधों में सही संवाद बनाए रखने का प्रयास करें।

मकर राशि

केतु का गोचर मकर राशि के जातकों के लिए अशुभ माना जा रहा है। इस दौरान पति-पत्नी के बीच विवादों होने की संभावनाएं है। आर्थिक मुद्दों में सवधानी बरतने की आवश्यकता है। निवेश करने से पहले सारी बातों की जांच-पड़ताल कर लें। संतान पक्ष से अशुभ समाचार मिलने की संभावना है। बिना किसी कारण के बाहर न निकलने का प्रयास करें, विशेष रूप से संतान के संबंध में सतर्क रहें।

कुंभ राशि

केतु के गोचर के दौरान कुंभ राशि व्यक्ति को अपने गुस्से पर काबू रखने की आवश्यकता है। व्यापारी वर्ग के लिए आर्थिक संघर्षों का सामना करना पड़ेगा। इस दौरान आपका आर्थिक बजट बिगड़ सकता है। नए जमीन या व्यापार करने के लिए यह समय शुभ नहीं है इसलिए इस दौरान ऐसा कोई काम ना करें जिससे आपको नुकसान हो।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News