बढ़ते कर्ज से हैं परेशान? लाल किताब के इन उपायों से रातों रात पाए छुटकारा

Published on -
Lal Kitab remedies for Rahu

Lal Kitab : लाल किताब का ज्योतिष शास्त्र में काफी ज्यादा महत्व माना गया है। अगर कोई व्यक्ति लाल किताब के बारे में जानता है तो वह इसमें बताए गए उपायों को करके अपने जीवन की परेशानियों को दूर कर सकता है। लेकिन अगर किसी व्यक्ति को इसके बारे में नहीं पता है तो वह ज्योतिष का सहारा लेकर उनसे अपने जीवन की परेशानियों को खत्म करने के लिए उपाय पूछ कर उन्हें अपना सकते हैं।

लाल किताब में बताए गए उपाय जीवन की हर समस्या को जल्द से जल्द खत्म करने में काफी ज्यादा मददगार साबित होते हैं। लाल किताब में बताए गए कुछ उपाय बहुत ही सरल है जिन्हें आसानी से घर पर किया जा सकता है। अगर आप भी गरीबी से परेशान हैं और उसके लिए कई तरह के उपाय टोटके कर चुके हैं तो आज हम आपको कुछ ऐसे सरल उपाय उसके बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें करके आप रातों रात अपने कर्ज को दूर कर सकते हैं और मालामाल बन सकते हैं, तो चलिए जानते हैं और उपायों के बारे में –

कर्ज मुक्ति के लिए Lal Kitab के अचूक टोटके

सीढ़ियों को करवाएं ठीक

लाल किताब में बताया गया है कि अगर घर की सीढ़ियों को वास्तु के हिसाब से नहीं बनाया गया तो वह कर्ज के जाल में फंसा सकता है। इसलिए घर की सीढ़ियों को सबसे पहले ठीक से बनवाना चाहिए। अगर ये सही नहीं हुई तो संतान गलत संगत में पड़ सकती है। साथ ही परिवार पर अनिष्ट का साया मंडराता रहता है। इसलिए जितना जल्दी हो सके, सीढ़ियों से जुड़े वास्तु दोष को ठीक करवा लें।

फिटकरी का कर लें उपाय

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए आप फिटकरी का उपाय भी कर सकते हैं। इसके लिए आपको 2 दिन फिटकरी के पानी से स्नान करें। इसके अलावा आप इसके पानी से दातों को भी साफ़ कर सकते हैं। साथ ही 3 बुधवार को पान के पत्ते पर सिंदूर और थोड़ी सी फिटकरी बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर में दबा दे। ऐसा करने से आपको जल्द फायदा देखने को मिलेगा।

खरीद लें लोहे का ताला

कर्ज से मुक्ति पाने के लिए शुक्रवार को किसी दुकान पर जाकर लोहे या स्टील का मजबूत बंद ताला खरीद लें। लेकिन आपको ये ध्यान में रखना है कि ताला लेते समय उसे खोलना नहीं है। न ही दुकानदार को खोलने देना है। उसे सीधा पूजा घर में रखना है। ऐसे में जैसे ही कोई परिजन उस ताले को खोलेगा उसका भाग्य चमक जाएगा। और कर्ज की समस्या भी दूर होने लगेगी।

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न माध्यमों के जरिए बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News