Masik Durgashtami 2023: ज्येष्ठ मास की मासिक दुर्गाष्टमी आज, जानें पूजा समय, विधि और महत्व

Masik Durgashtami 2023 : ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि को मासिक दुर्गाष्टमी पर्व के रूप में मनाया जाता है, जिसे मां दुर्गा की उपासना का सर्वाधिक महत्व माना जाता है। इस दिन की पूजा से सुख, समृद्धि और ऐश्वर्य की प्राप्ति की अपेक्षा की जाती है। हिंदू पंचांग के अनुसार, ज्येष्ठ मास की मासिक दुर्गाष्टमी 28 मई 2023 रविवार को मनाई जा रही है। इस दिन पूजा विधि और मंत्रों का अनुसरण करके भक्त अपनी भक्ति और समर्पण का अभिव्यक्ति करते हैं। आइए विस्तार से पूजन का समय, विधि और महत्व…

पूजन का समय

ज्येष्ठ मास की मासिक दुर्गाष्टमी की शुरुआत 27 मई सुबह 07:42 मिनट पर हुई थी और यह तिथि 28 मई सुबह 09:56 मिनट पर समाप्त हो गई हो जाएगी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।