Numerology 6 September: मूलांक के आधार पर जानें मंगलवार के लिए अपना शुभ रंग और शुंभ अंक

आइए जानें मूलांक के आधार पर आपके लिए मंगलवार यानि 6 सितंबर का दिन कैसा होगा। और आपका लकी नंबर और शुभ रंग क्या है।

Numerology

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अंक ज्योतिष (Numerology 6 September) का जीवन में बहुत महत्व होता है। अपने जन्मतिथि के आधार पर आप आपका दिन कैसा होगा इसका आकलन कर सकते हैं। अपने जन्म तिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष की ईकाइयों को जोड़कर जो फल निकलता है उसे भाग्यांक कहा जाता है। जन्म तिथि की इकाइयों को जोड़कर जो हल निकलता है उसे मूलांक कहा जाता है। आप अपने मूलांक की गिनती अपने जन्मतिथि, जन्म माह और जन्म वर्ष की तिथि को जोड़ कर जान सकते हैं। यदि आपकी जन्मतिथि 31 अगस्त 2022 है। तो अपने मूलांक को जानने के लिए 3+1= 4, जिसमें से 4 आपका मूलांक है। वहीं 3+1+0+8+2+0+2+2= 18, अब 1+8= 9, आपका भाग्यांक 9 है। आइए जानें मूलांक के आधार पर आपके लिए मंगलवार यानि 6 सितंबर का दिन कैसा होगा। और आपका लकी नंबर और शुभ रंग क्या है।

मूलांक 1

मूलांक 1 वालों के लिए मंगलवार का दिन अच्छा होगा। परिवार में सुख शांति रहेगी । यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है छात्रों के लिए मंगलवार का दिन शुभ होगा। रिश्तेदारों से संबंध बुरे हो सकते। आपका शुभ अंक 11 और शुभ रंग नीला है।

मूलांक 2

मूलांक 2 के लिए मंगलवार का दिन अच्छा होगा। परिवार का साथ मिलेगा। छात्रों के लिए भी मंगलवार का दिन बहुत शुभ होगा और अच्छी खबर सुनने को मिलेगी। पैसों की बचत करने की कोशिश करें।। संतान की तरफ से कोई अच्छी खबर मिल सकती है। आपका शुभ अंक 14 और शुभ रंग काला है।

मूलांक 3

मूलांक 3 वाले लोगों के लिए कल का दिन अच्छा होगा। परिवार में सुख शांति बरकरार रहेगी। मंगलवार का दिन आपके लिए किसी योजना में निवेश करने के लिए अच्छा है। धन की वृद्धि हो सकती है। जीवन साथी के साथ कुछ अच्छे पल बिताने का अवसर मिलेगा। आपका शुभ अंक 14 और शुभ रंग पीला है।

मूलांक 4

मूलांक 4 वालों के लिए मंगलवार को यात्रा करना अच्छा होगा। आप अपनी बाधाओं को दूर कर पाएंगे। व्यापार के लिए मंगलवार का दिन अच्छा होगा। अंक 12 और शुभ रंग लाल है।

यह भी पढ़े… Business Idea: 10 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, हर मौसम में होगी लाखों की कमाई

मूलांक 5

मूलांक 5 वालों के लिए मंगलवार का दिन नए अवसर लेकर आएगा। सरकारी नौकरी के अवसर मिल सकते हैं। पैसों की बचत करने की कोशिश करें। कार्यक्षेत्र में कुछ लोग आपके विरुद्ध जा सकते हैं। आपका शुभ अंक 12 और शुभ रंग गुलाबी है।

मूलांक 6

मूलांक 6 वालों के लिए मंगलवार के दिन सोना चांदी या इलेक्ट्रॉनिक उत्पाद खरीदना शुभ होगा। अपके उत्तम व्यवहार के कारण आसपास के लोगों से आपके संबंध अच्छे होंगे। आपका शुभ अंक 3 और शुभ रंग पीला है।

मूलांक 7

मूलांक 7 वाले लोगों के जीवन साथी का दिन अच्छा होगा। कार्य क्षेत्र में आपके कर्मचारी और सहकर्मी आपके विरुद्ध खड़े हो सकते हैं, इसलिए उनकी गतिविधियों का पूरा ध्यान रखें। आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग बैंगनी है।

मूलांक 8

मूलांक 8 वाले लोगों के लिए 6 सितंबर का दिन बहुत ज्यादा अशुभ होने वाला है। किसी रिश्तेदार के साथ दुखद घटना घटित हो सकती है। संतान पर पैसे खर्च करने की नौबत आ सकती है। आपका शुभ अंक 16 और शुभ रंग भूरा है।

मूलांक 9

मूलांक 9 वाले लोगों के लिए मंगलवार का दिन तनाव भरा हो सकता है। अपनी भावनाओं पर काबू रखने की कोशिश करें। संतान को लेकर आप की चिंता बढ़ सकती है। घर परिवार में सुख और संसाधनों की कमी हो सकती है। आपका शुभ अंक 4 और शुभ रंग हरा है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देशय केवल शिक्षित करना है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इन बातों का दावा नहीं करता। कृपया विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।