इन तारीखों में जन्में लोगों के लिए खास है आज का दिन, भावना में बहकर न लें फैसला

Numerology horoscope

Numerology Horoscope 28 July: ज्योतिष शास्त्र जिस तरह से व्यक्ति के व्यक्तित्व वर्तमान और भविष्य के बारे में जानकारी देता है। उसी तरह अंकशास्त्र भी उसके बारे में बहुत कुछ बताता है। नाम के आधार पर हर व्यक्ति की एक राशि होती है जिस में होने वाले ग्रह नक्षत्रों के बदलाव से उसका आने वाला भविष्य बताएं होता है। उसी तरह से जन्मतिथि के आधार पर व्यक्ति का एक मूलांक निर्मित होता है, जो उसके बारे में कई बातें कहता है।

व्यक्ति के जन्म का मूलांक निकालने के लिए उसकी जन्मतिथि के नंबरों को जोड़ा जाता है। उदाहरण के तौर पर अगर किसी व्यक्ति का जन्म महीने की 28 तारीख को हुआ है, तो उसका मूलांक 1 होगा। आज हम आपको बताते हैं कि 28 जुलाई को किन तारीखों को जन्में लोगों का समय कैसा गुजरने वाला है।

 

मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म महीने की 1 या 10 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 1 होता है। इन लोगों का दिन मिलजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में साथियों से मतभेद की संभावना है। नई योजनाओं पर काम शुरू न करें। व्यापार में प्रतिस्पर्धा और विरोधियों से सावधान रहें। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी। मौसम स्वास्थ्य पर असर डाल सकता है।

मूलांक 2

जिन लोगों का जन्म महीने की 2, 11 और 20 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 2 होगा। ऐसे लोगों का दिन आज उतार चढ़ाव भरा रहने वाला है। व्यापार और कार्यक्षेत्र में थोड़ी सावधानी बरतें, मन में चिंता की स्थिति बनी रहेगी। किसी नई योजना को शुरू करने से पहले अनुभवी की सलाह अवश्य लें। वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखते हुए संयम से काम लें। परिवार आपको पूरी तरह सपोर्ट करेगा। गले के रोग परेशान कर सकते हैं।

मूलांक 3

जिन लोगों का जन्म महीने की 3, 21 और 30 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 3 होता है। इन लोगों का दिन सामान्य रहने वाला है। व्यापार और कार्यक्षेत्र का वातावरण अनुकूल रहने वाला है। बिना किसी चिंता के नया काम शुरू किया जा सकता है। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे और कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियां मिलेंगी। भावुकता में निर्णय ना लें।

मूलांक 4

जिन लोगों का जन्म महीने की 4,13 और 31 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 4 होता है। इन लोगों का दिन व्यस्त रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और व्यापार का वातावरण अनुकूल नहीं है इसलिए कोई भी बड़ा निर्णय लेने से बचें। व्यापार में लाभ के अवसर तो है लेकिन प्रतिस्पर्धा से दूर रहे तो बेहतर होगा। अविवाहितों को विवाह के प्रस्ताव आ सकते हैं। मानसिक तनाव परेशान कर सकता है।

मूलांक 5

जिन लोगों का जन्म महीने की 5, 14 और 23 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 5 होता है। इन लोगों का दिन सामान्य रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में संयम से निर्णय लेने का वक्त है। महत्वपूर्ण मामले में भावुकता में आकर निर्णय न लें और नई कार्य योजना की शुरुआत से पहले विचार विमर्श अवश्य करें। परिवार में किसी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है, जिससे मानसिक तनाव होगा।

मूलांक 6

जिन लोगों का जन्म महीने की 6 या 24 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 6 होता है। इन लोगों का आज का दिन मिलजुला रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में अनुकूलता कम रहेगी। नई समस्या उत्पन्न हो सकती है लेकिन अधिकारियों और साथियों के सहयोग से काम में सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ के योग हैं लेकिन प्रतिस्पर्धा ना करें। शारीरिक थकान हो सकती है, मित्रों से मुलाकात संभव है।

मूलांक 7

जिन व्यक्तियों का जन्म महीने की 7 या 25 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 7 होता है। इन लोगों का दिन खुशनुमा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उम्मीद के मुताबिक अनुकूलता रहेगी। साथियों और अधिकारियों के सहयोग से नई योजनाओं पर काम शुरू कर सकते हैं। व्यापारिक प्रतिस्पर्धा से दूर रहें। परिवार का साथ मिलेगा। यात्रा के योग बन रहे हैं।

मूलांक 8

जिन लोगों का जन्म महीने की 8, 17 या 26 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 8 होता है। इन लोगों का दिन उत्साह से भर रहेगा। व्यापार तथा कार्यक्षेत्र में अनुकूलता बनी रहेगी। व्यापार और कार्यक्षेत्र में नई जिम्मेदारी दी जा सकती है। पहले से चली आ रही समस्याओं का समाधान होगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी और परिवार का सहयोग मिलेगा। वाहन थोड़ा सावधानी से चलाएं।

मूलांक 9

जिन लोगों का जन्म महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है, उनका मूलांक 9 होता है। इन लोगों का दिन उपलब्धियों से भरा रहेगा। व्यापार और कार्यक्षेत्र में वातावरण अनुकूल रहेगा। व्यापार में लाभ के योग हैं। प्रेम संबंध मधुर बने रहेंगे। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। पेट के रोग आपको परेशान कर सकते हैं।

(Disclaimer यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं के आधार पर बताई गई है। MP Breaking News इसकी पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News