Panguni Uthiram Festival: 2.36 लाख रुपये में बिके 9 नींबू, इनके पीछे की क्या है कहानी? पढ़े यह खबर

Panguni Uthiram Festival: विल्लुपुरम के तिरुवनैल्लूर गांव की पहाड़ियों पर एक ऐसा मंदिर स्थित है जहाँ पंगुनी उथिरम उत्सव के दौरान नींबू चढ़ाया जाता है। दरअसल यह मंदिर नि:संतान दंपतियों के बीच बेहद प्रसिद्ध मंदिर है।

Panguni Uthiram Festival: तमिलनाडु के विल्लुपुरम में एक ऐसा मंदिर है जहाँ पर पंगुनी उथिरम उत्सव के दौरान नींबू चढ़ाया जाता है। लेकिन आप सुनकर चौंक जाएंगे की इस धार्मिक आयोजन के लिए सिर्फ 9 नींबू 2.36 लाख रुपये में बिके हैं। दरअसल अब यह सुनकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे है। कई लोग जानना चाहते है कि, आखिर इतने पैसों में नींबू कैसे खरीदे जा सकते है। इतने पैसों में तो नींबू के बाग खरीदे जा सकते हैं फिर ये नींबू इतने महंगे क्यों हैं? दरअसल अब यह सवाल हर किसी के मन में उठ रहा है।

दरअसल आपको बता दें की यह नींबू भगवान की मूर्ति के पास लगे भाले पर चढ़ाया जाता है। जानकारी के अनुसार भाले पर लगे इन नींबुओं की बोली लगाई जाती है। वहीं इसी कड़ी में मंगलवार को भी इसकी बोली लगाई गई। लेकिन इनकी नीलामी जब लगाई गई तो मंदिर मालामाल हो गया। जानकारी के अनुसार इन नींबुओं को लोगों ने 2.36 लाख रुपये में खरीदा है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।