अक्टूबर के अंत में राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि के जातकों को हर कार्य में मिलेगी सफलता

Sanjucta Pandit
Published on -
rajyog

Rahu Ketu Rashi Parivartan 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का राशि परिवर्तन महत्वपूर्ण माना जाता है। ग्रहों के राशि परिवर्तन से व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ते हैं। जिनमें सबसे खतरनाक शनि, राहु और केतु को माना जाता है। जिनकी नाराजगी व्यक्ति के जीवन में भूचाल ला सकता है। वहीं, राहु और केतु को छाया ग्रह माना जाता है। इनके राशि परिवर्तन से मनोबल, विचारशीलता और सांस्कृतिक प्रवृत्तियों में परिवर्तन हो सकता है जो कि अक्टूबर के अंत में यानि 30 तारिख को राशि परिवर्तन करने वाले हैं। इस दिन राहु मीन राशि और केतु कन्या राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे इन 5 राशि के जातकों को हर कार्य में अपार सफलता मिलेगी। आइए जानें विस्तार से…

अक्टूबर के अंत में राहु-केतु करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशि के जातकों को हर कार्य में मिलेगी सफलता

वृषभ राशि

वृषभ राशि के लिए राहु-केतु का राशि परिवर्तन बहुत फलदायी होगा। घर में मांगलिक कार्य का आयोजन किया गया जैसे उपनयन, विवाह, गृह प्रवेश, जो आपके जीवन में आनंद और समृद्धि ला सकते हैं। अध्यात्मिक दिशा में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपका आत्मा सुखद और शांति भरा हो सकता है। परिवार के साथ तीर्थ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। आपकी मेहनत और प्रयासों से अच्छे परिणाम मिलने की संभावना है। हर काम में आपको सफलता प्राप्त हो सकती है। प्रेम संबंधों में भी सुखद फल मिल सकते हैं।

कन्या राशि

राहु-केतु के राशि परिवर्तन से कन्या राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपके जीवन को खुशहाली आएगी। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। कार्य के क्षेत्र में आपको मान और सम्मान मिलेगा, जिससे आपके पेशेवर जीवन में सफलता हासिल होगी। आपके ऑफिस के स्टॉफ, बॉस आपके काम से प्रसन्न रहेंगे, जिससे आपके प्रमोशन के चांसेस बनेंगे। आय में वृद्धि होने की संभावना है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के लिए यह समय कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि हो सकती है, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत हो सकती है। आपको ऑफिस से नई जिम्मेदारियों का सौभाग्य मिल सकता है। कारोबार में भी लाभ होने की संभावना है। यह आपके व्यवसाय में सफलता की दिशा में मदद कर सकता है। छात्रों के लिए यह समय बहुत अच्छा माना जा रहा है।

मकर राशि

राहु-केतु के राशि परिवर्तन से मकर राशि वालों को बहुत फायदा मिलता है। इस दौरान आपको कम मेहनत में अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। विद्यार्थी के लिए यह समय अच्छा माना जा रहा है। ध्यान से पढ़ाई करने पर आप अपने लक्ष्य को आसानी से पा सकते हैं। अविवाहितों के लिए नए रिश्ते आएंगे। विवाह के भी योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरुरत है। जीवनसाथी के साथ समय बिताने का समय मिलेगा, जिससे आपके रिश्ते में मजबूती आएगी।

मीन राशि

मीन राशि के लिए राहु-केतु का राशि परिवर्तन सकारात्मक समय होगा। इस दौरान आप व्यापार, शेयर में निवेश कर सकते हैं। पैतृक संपत्ति का लाभ मिलेगा। यदि आप घर निर्माण कार्य की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए बहुत अच्छा समय माना जा रहा है। कानूनी मुद्दों में सफलता प्राप्त होंगे और पुराने मनमुटाव को दूर किया जाएगा। प्रेम संबंधों के लिए भी यह समय सुखद होगा। वहीं, आपकी सेहत में भी सुधार हो सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News