राहु 30 अक्टूबर से मीन राशि में चलेंगे उल्टी चाल, इन 4 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -

Rahu Rashi Parivartan 2023 : ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के राशि परिवर्तन बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। इसका सभी राशि के जातकों  पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वहीं, राहु और केतु को छाया ग्रह माना जाता है। जिसमें राहु का 18 महीने के अंतराल पर राशि परिवर्तन होता है और इस समय वह मेष राशि में विराजमान हैं जो कि 30 अक्टूबर को दोपहर 2 बजकर 13 मिनट पर गुरु के स्वामित्व वाली राशि मीन में प्रवेश करेंगे। इस परिवर्तन का व्यक्ति के जीवन पर काफी गहरा प्रभाव पड़ता है। जिससे 4 राशि के जातकों की किस्मत बदल जाएगी…राहु 30 अक्टूबर से मीन राशि में चलेंगे उल्टी चाल, इन 4 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

मिथुन राशि

राहु का राशि परिवर्तन मिथुन राशि के जातकों के लिए काफी शुभ माना जा रहा है। इस दौरान आपका मनोबल अधिक बढ़ेगा। समाज में आपकी मान-सम्मान में वृद्धि होगी और आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है। आपके जीवन में सामाजिक और आर्थिक सुख की ओर प्राप्ति करने के लिए एक अच्छा समय हो सकता है। परिवार के साथ टाइम स्पेंड करें। इससे आपके संबंध में मिठास आएगी।

सिंह राशि

राहु का राशि परिवर्तन सिंह राशि के लिए बहुद फलदायी है। यह आपके जीवन में अच्छे परिणाम पैदा कर सकता है। आपको विभिन्न पहलुओं में सुधार और सफलता के मौके मिल सकते हैं। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होने से आप अपने लक्ष्यों को हासिल करने में सक्षम हो सकते हैं। यह समय व्यापार, कार्यक्षेत्र के लिए काफी अच्छा माना जा रहा है। आपके रुके हुए धन वापस मिलने की संभावना है। दोस्तों के समय क्वालिटी टाइम स्पेंड करेंगे।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय पढ़ाई के लिए अच्छा माना जा रहा है। इस दौरान विद्यार्थियों को उनके मेहनत का शुभ फल मिलेगा। नौकरी में भी सुनहरा अवसर मिलने वाला है। व्यापार करना चाहते हैं तो यह समय बेहद शुभ होता है। परीक्षा के क्षेत्र में सफलता के आसार बन रहे हैं। परिवार के साथ समय बिताएं।

कुंभ राशि

राहु के तीसरे भाव में रहने के कारण कुंभ राशि के जातकों पर इसका अच्छा प्रभाव देखने को मिलेगा। इस दौरान कई सुखद समाचार मिल सकते हैं। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। साहस और नौकरी में सुनहरे मौके मिलने वाले हैं। व्यापार में अच्छा लाभ मिलेगा। यह समय निवेश के लिए काफी अच्छा माना जा रहा है। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News