सिंह राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहेगा 4 दिसंबर का दिन, ये लोग रखें वाणी पर नियंत्रण, देखें राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal 4 December: ज्योतिष में मेष से लेकर मीन तक 12 राशियां होती हैं। शास्त्रों में वर्णित नौ ग्रह इन राशियों पर गहरा प्रभाव डालने का काम करते हैं। ग्रहों की दिशा लगातार बदलती रहती है जो अलग-अलग राशि के जातकों पर अलग-अलग प्रभाव डालती है। ग्रहों की स्थिति के आधार पर ही राशिफल का आंकलन किया जाता है। चलिए 4 दिसंबर का राशिफल जानते हैं।

मेष

इन लोगों को आज अपना दिन थोड़ा संभाल कर निकालना चाहिए। प्रेम संबंधों में दूरी आ सकती है। व्यापारियों को संभल कर रहना चाहिए क्योंकि नुकसान के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा।

वृषभ

आपको अपने कामों में किस्मत का साथ कम मिलेगा। मान सम्मान को ठेस पहुंचेगी। प्रेम संबंधों की स्थिति ठीक नहीं दिखाई दे रही है। साथी के साथ ठीक तरह से पेश आएं। स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा।

मिथुन

चोट लग सकती है, सावधानी से रहें। स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम है। आप किसी तरह की परेशानी में पड़ सकते हैं। व्यापारियों के लिए समय अच्छा दिखाई दे रहा है।

कर्क

नौकरी और व्यवसाय में किसी तरह की परेशानी उत्पन्न हो सकती है। स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम रहेगी लेकिन जीवनसाथी के स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें। आज का अपना समय थोड़ा बचकर पार करें।

सिंह

आज आप शत्रुओं को धूल चटा देंगे। प्रेम संबंधों में मधुरता रहेगी। संतान पक्ष की ओर भी आपका प्रेम बना रहेगा। भगवान विष्णु की आराधना से स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कन्या

स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम दिखाई पड़ रही है। बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ख्याल रखें। किसी के साथ नोकझोंक की स्थिति बन सकती है। व्यापार की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है।

तुला

भूमि, भवन संबंधित कार्यों में रुकावट पैदा हो सकती है। अपने और मां के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। विकार के योग दिखाई दे रहे हैं इसलिए जरा बचकर रहें। घर में क्लेश की स्थिति बन सकती है। व्यापारी वर्ग के लोगों के लिए समय अनुकूल है।

वृश्चिक

आज आपके पराक्रम में वृद्धि होगी। ये पराक्रम आपको भविष्य में सफलता भी दिलाएगा। व्यवसाय में सफलता के योग दिखाई दे रहे हैं। प्रेम की स्थिति में सुधार आएगा। स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा।

धनु

अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। परिवार जनों से वाद विवाद करने से बचें। कहीं पर भी निवेश करने से पहले एक बार सोच समझ लें। स्वास्थ्य और प्रेम की स्थिति मध्यम नजर आ रही है।

मकर

इन लोगों का स्वास्थ्य नरम गरम बना रहेगा। कुछ चीजें अच्छी होगी तो कुछ बुरी भी हो सकती है। प्रेम की स्थिति में पहले के मुकाबले थोड़ा परिवर्तन आएगा। व्यापारिक स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है।

कुंभ

इन लोगों के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ सकता है। ऊर्जा की कमी महसूस करेंगे। व्यापार की दृष्टि से समय अच्छा है। स्वास्थ्य और प्रेम की स्थिति मध्यम नजर आ रही है।

मीन

इन लोगों की आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। मन में थोड़ी चिंता बनी रह सकती है लेकिन सभी चीजों का समाधान मिल जाएगा। स्वास्थ्य, प्रेम और व्यापारिक दृष्टि से समय अनुकूल दिखाई दे रहा है। भोलेनाथ की आराधना से आपके सारे काम बन जाएंगे।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News