तुला समेत इन राशियों के जातक न उठाएं जोखिम, वाणी पर रखें नियंत्रण, जानें आज का राशिफल

Diksha Bhanupriy
Published on -
rashifal

Rashifal 2 October 2023: व्यक्ति की कुंडली में बैठे ग्रह नक्षत्र उसके जीवन पर गहरा प्रभाव डालने का काम करते हैं। जिस तरह से ग्रह चाल चलते हैं, उसी तरह से व्यक्ति का जीवन भी चलता है। रोजाना ग्रह का होने वाला परिवर्तन व्यक्ति के जीवन में भी बदलाव लेकर आता है। आज 2 अक्टूबर दिन सोमवार है और यह लोगों के लिए लाभप्रद तो कुछ लोगों के लिए सामान्य रहने वाला है। आज कुछ राशि के जातक सुख समृद्धि और वैभव की प्राप्ति करेंगे तो कुछ को नुकसान भी उठाना पड़ सकता है।

आज ग्रहों की स्थिति की बात करें तो राहु, चंद्रमा और गुरु का वास मेष राशि में है और गुरु की स्थिति वक्री है। सिंह राशि में शुक्र में प्रवेश कर लिया है और बुध का प्रवेश कन्या राशि में हो गया है। इस बुध स्वग्रही है, जहां पर पहले से ही मंगल और सूर्य का वास है। ऐसे में यह मिलकर संयोग का निर्माण करेंगे। कुंभ राशि में वक्री शनि गोचर कर रहे हैं और केतु का वास तुला राशि में है। ग्रहों की इन्हीं स्थिति के आधार पर आज का राशिफल जानते हैं।

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा साबित होने वाला है। शत्रुओं पर आपको जीत मिलेगी और कार्यों में धीरे-धीरे सफलता के योग बनेंगे। अगर आप व्यापारी है तो आपकी स्थिति ठीक दिखाई दे रही है। स्वास्थ्य पर थोड़ा सा ध्यान दें और शुभ परिणाम के लिए हरी वस्तु का दान करें।

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों का मन व्यय बढ़ाने के चलते आज चिंता में रह सकता है। आपको किसी अज्ञात बात का भय सता सकता है लेकिन इस कारण से क्रोध में आकर किसी भी तरह का निर्णय ना लें क्योंकि ये हानिकारक होगा। व्यापार की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है। प्रेम तथा संतान से संबंधित चीजे मध्यम बनी रहेगी। हरा रुमाल या हरे रंग की वस्तु अपने पास रखें यह शुभ परिणाम देगी।

मिथुन

इन जातकों का आज का दिन उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। घर में कोलाहल की स्थिति बन सकती है, जो आपके मन में चिंता उत्पन्न करेगी। व्यापार, प्रेम तथा संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। मां काली की आराधना लाभकारी होगी।

कर्क

आज का दिन व्यापारिक क्षेत्र के लोगों के लिए उतार-चढ़ाव भरा रहने वाला है। किसी सरकारी काम में दखलअंदाजी ना करें तो बेहतर होगा क्योंकि यह आपके लिए नुकसानदायक है। व्यापार की स्थिति अच्छी है, लेकिन प्रेम, संतान और स्वास्थ्य मध्यम दिखाई दे रहा है। आज अगर किसी नई कार्य योजना पर काम करने के बारे में सोच रहे हैं तो ऐसा करने से बचे। शुभ परिणाम के लिए काली वस्तु दान कर दें।

सिंह

आपका दिन मिला-जुला रहने वाला है। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति मध्यम है। व्यापार तथा कार्य क्षेत्र में रिस्क न लें तो बेहतर होगा क्योंकि इससे आपके मान सम्मान को ठेस पहुंच सकती है। यात्रा के दौरान कष्ट हो सकता है इसलिए थोड़ा सावधान रहें।

कन्या

कन्या राशि के जातकों के लिए आज प्रतिकूल परिस्थितियों उत्पन्न होने वाली है। किसी परेशानी में पड़ने के योग दिखाई दे रहे हैं इसलिए जरूरी है कि अपने व्यवहार पर ध्यान दें और संयम से काम लें। आपका स्वास्थ्य मध्यम बना रहेगा। संतान और व्यापार की स्थिति भी अच्छी है। चोट लगने की संभावना बन रही है इससे बचने के लिए सूर्य को जल चढ़ाएं।

तुला

तुला राशि के जातकों के लिए आज का दिन मध्य परिणाम देने वाला रहेगा। सरकारी कामों में बाधा उत्पन्न हो सकती है। प्रेम तथा संतान की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है, स्वास्थ्य पर थोड़ा सा ध्यान दें। लाल वस्तु का दान आपके लिए लाभकारी रहने वाला है।

वृश्चिक

आपके लिए आज का दिन सामान्य रहेगा। कुछ समय से चली आ रही स्वास्थ्य की परेशानी अब सामान्य होती हुई दिखाई दे रही है और आप पहले से बेहतर महसूस कर रहे हैं। व्यापारी है तो आपकी स्थिति अच्छी रहने वाली है। कार्यक्षेत्र मे आपको सफलता मिलेगी और जो काम लंबे समय से अटका हुआ है, वह अब पूर्णता की ओर बढ़ेगा। एक लाल रुमाल अपने पास रखें इससे शत्रु आप पर भारी नहीं पड़ेंगे।

धनु

धनु राशि के जातकों का मन आज थोड़ा सा उखड़ा रहने वाला है। प्रेम तथा दांपत्य जीवन में इनकी तू तू मैं मैं हो सकती है। घरेलू सुख में बाधाएं आएंगी और नकारात्मक ऊर्जा महसूस करेंगे। व्यापार की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है लेकिन स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है। मन की शांति के लिए माता काली को प्रणाम करें।

मकर

इन जातकों के लिए आज क्रोध और अवसाद की स्थिति बन रही है। उम्मीद के मुताबिक दिन नहीं निकलेगा और काफी उतार-चढ़ाव की संभावना नजर आ रही है। व्यापार की स्थिति तो ठीक रहेगी लेकिन स्वास्थ्य में गड़बड़ हो सकती है। अपने तथा संतान के स्वास्थ्य पर थोड़ा ध्यान दें।

कुंभ

कुंभ राशि के जातकों की स्थिति आज मध्यम रहने वाली है। जो लोग व्यापार करते हैं उनका दिन मध्यम तरीके से बिना किसी उतार चढ़ाव के गुजर जाएगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। प्रेम तथा संतान की स्थिति भी ठीक है। नाक, कान और गले संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं।

मीन

मीन राशि के जातकों को आज संयम रखने की आवश्यकता है। वाणी पर थोड़ा नियंत्रण रखें वरना विपरीत परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। व्यापारी वर्ग के लिए दिन मध्यम दिखाई दे रहा है। प्रेम और संतान की स्थिति भी ठीक है। स्वास्थ्य की बात करें तो मुख संबंधी रोग परेशान कर सकते हैं।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News