केसर के इन 5 ज्योतिष उपायों से खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला, प्रसन्न होंगी माँ लक्ष्मी, जमकर बरसेगा पैसा

Manisha Kumari Pandey
Published on -
kesar ke upay

Kesar Ke Upay: केसर का इस्तेमाल खाने का स्वाद और रंग बढ़ाने के लिए किया जाता है। यह सेहतमंद गुणों से भरपूर होता है। लेकिन क्या आपको पता है केसर आपके जीवन की समस्याओं को भी खत्म कर सकता है। ज्योतिष शस्त्र में केसर (Saffron) को शुद्ध और पवित्र माना गया है। इसका संबंध गुरु ग्रह से होता है। कुंडली में गुरु की स्थिति मजबूत होने से धन लाभ होता है। केसर के कुछ ज्योतिष उपाय को करने से धन-धान्य में वृद्धि होती है। भाग्य का साथ मिलता है जीवन के कष्ट दूर होते हैं। आइए एक नजर इन उपायों पर डालें।-

आर्थिक तंगी होगी दूर, प्रसन्न होंगी माँ लक्ष्मी

एक चांदी के कटोरी में केसर लेकर उसका तिलक बनाएं और उसे देवी-देवताओं को अर्पित समर्पित करें और अपने माथे पर नियमित रूप से तिलक लगाएं। ऐसा करने से भगवान विष्णु, भगवान शिव, माता लक्ष्मी और भगवान गणेश प्रसन्न होते हैं। जीवन में सुख समृद्धि बढ़ती है सफलता के योग बनते हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होती है।

धनलाभ के लिए

धन लाभ के लिए सफेद कौड़ियों को केसर में रंग ले और उसे लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी पैसे के स्थान पर रख दें। ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है। धन की कभी कमी नहीं होती।

सुखमय वैवाहिक जीवन के लिए

वैवाहिक जीवन में आ रही बाधाएं और घर-परिवार के क्लेश को खत्म करने के लिए नियमित रूप से दूध में केसर मिलाकर भगवान शिव का अभिषेक करें ऐसा। करने से भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं। घ- परिवार में शांति आती है। जीवन के कष्ट दूर होते हैं।

बुरी नजर से बचने के लिए

नहाने के पानी में केसर मिलाने से ग्रहों की स्थिति मजबूत होती है। आसपास की नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है। तरक्की के योग बनते हैं।

महिलायें करें ये उपाय

महिलाओं के लिए केसर के साथ मेकअप किट का दान करना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से कुंडली में शुक्र का ग्रह मजबूत होता है। शुक्र को धन, लग्जरी, यश संपत्ति और सौंदर्य का कारक माना जाता है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News