Sawan 2023: 4 जुलाई से सावन मास शुरू, इन 5 राशियों पर मेहरबान होंगे भोलेनाथ, धन-समृद्धि में होगी वृद्धि

Sawan 2023: 4 जुलाई से सावन का पवित्र महीना शुरू होने जा रहा है। पूरा महीना भगवान शिव को समर्पित होता है। इस दौरान महादेव की पूजा-आराधना की जाती है। सोमवार को व्रत रखा जाता है। 19 सालों बाद सावन पर दुर्लभ संयोग बन रहा है। पूरा महीना 59 दिन का होगा। वहीं 8 सोमवार व्रत पड़ेंगे। श्रावण मास कुछ राशियों के लिए बेहद ही शुभ होगा। उन पर भगवान शिव की कृपा बरसेगी। जीवन के कष्ट दूर होंगे और धन-समृद्धि में वृद्धि होगी। आइए जानें ये भाग्यशाली राशियां कौन सी हैं-

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बेहद ही खास होने वाला है। भागदौड़ भरी जिंदगी से कुछ समय की राहत मिलेगी। परिवार के साथ समय बिताने और उनका ख्याल रखने का अवसर मिलेगा। कड़ीं मेहनत रंग लाएगी।

मेष राशि

राशि राशि के जातकों के लिए सावन मास बेहद शुभ होने वाला है। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। कारोबार में लाभ होगा। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए इस बार सावन का महीना बेहद ही फलदायी होने वाला है। नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी। धन लाभ और सफलता के संयोग बन रहे हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए सावन का महीना नए आवश्यक प्रदान करेगा। जीवन साथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की होगी।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए सावन मास नए-नए अवसर लेकर आएगा। सफलता के संयोग बन रहे हैं। नई नौकरी मिल सकती है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी,एक अलग ही उर्जा का एहसास होगा। कारोबार में लाभ होगा।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है। MP Breaking News इन बातों की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News