साल 2024 में इन राशियों को शनि देव देंगे शुभ फल, जानिए आपकी राशि पर कैसा रहेगा असर, पढ़ें यहां

Sanjucta Pandit
Published on -
shani

Shani Dev 2024 : शनि देव को न्याय के देवता माना जाता है। वे धर्म, न्याय और कर्म के प्रतीक के रूप में जाने जाते हैं। उन्हें कार्मिक न्याय के प्रतीक के रूप में भी देखा जाता है, जिसका मतलब है कि वे व्यक्ति के कर्मों का परिणाम देते हैं। शनि देव का धर्म और न्याय से गहरा संबंध होता है। उनकी उपासना में न्याय, समानता और धर्म की महत्ता को माना जाता है। उनके पूजन से व्यक्ति को सही और न्यायसंगत मार्ग पर चलने में मदद मिलती है और उनके कर्मों का परिणाम सही रूप से मिलता है। कई लोग उन्हें कठिन परिस्थितियों के देवता के रूप में देखते हैं। वहीं, शनि देव की पूजा शनिवार को विशेष रूप से की जाती है। इस दौरान उन्हें तेल, उड़द की दाल, बारीक चना, काले तिल, बरगद की लकड़ी, नीला वस्त्र, नीले फूल, अपराजिता अर्पित किए जाते हैं।

shani margi

बता दें कि शनि देव के पूजन से जीवन में संतोष, स्थिरता और समृद्धि की प्राप्ति होती है। उनकी कृपा से कठिनाइयाँ कम होती हैं। इसी कड़ी में शनि देव नवंबर महीने में अपनी राशि कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं, जहां वह ढाई साल तक गोचर करेंगे। इस दौरान वह साल 2024 में अपनी ही राशि में वक्री होंगे। जिसका प्रभाव कुछ राशियों को परेशान करेगा तो वहीं कुछ राशियों के लिए भगवान की दृष्टि शुभ फलदाई होगी। तो चलिए आज के आर्टिकल में जानते हैं कि किन राशियों के लिए शनि देव अपने शुभ परिणाम देने वाले हैं। आइए जानते हैं विस्तार से…

वृषभ राशि पर क्या होगा प्रभाव?

शनि देव की गति कुंभ राशि में वक्री होगी, जिससे वृषभ राशि के लोगों को लाभ हो सकता है। शनि की चाल वृषभ राशि के लोगों के जीवन में सकारात्मक परिणामों को लेकर आ सकती है। शुक्र ग्रह वृषभ राशि के स्वामी होते हैं और शनि और शुक्र के मित्र होने से इस समय में शादी की योजना बन सकती है। यह समय शादी के लिए उत्तम हो सकता है। इस दौरान रुके हुए सारे कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। धन संबंधी सारी समस्याएं खत्म होगी, जिससे मानसिक तनाव कम होगा। नौकरी में प्रमोशन के आसार बन रहे हैं।

मकर राशि पर क्या होगा प्रभाव?

शनि देव की वक्री चाल मकर राशि के लिए साल 2024 शुभ होने वाला है। शनि की अपनी ही राशि में परिवर्तन होना आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम ला सकती है। इस दौरान आपको सुख-समृद्धि मिलेगा। इस साल आपको नये आय स्रोत मिल सकते हैं, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार आएगी। मन प्रसन्नता से भरा रहेगा। आपके पास नए साधन और संसाधन आ सकते हैं। घर और परिवार से सहयोग मिलने की संभावना हो सकती है, जो आपके जीवन को और भी सुखमय बना सकती है। व्यापार में भी वृद्धि हो सकती है और आपको सफलता की दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिल सकती है।

मकर राशि पर क्या होगा प्रभाव?

शनि देव का कुंभ राशि में वक्री होने से आपके जीवन में सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं, खासकर जब आप पार्टनरशिप या व्यापार में काम कर रहे हो। इस समय में प्रतिभाशाली अवसर मिलेंगे। इस दौरान सुख-समृद्धि आपके घर में आ सकती है। आपके जीवन में स्थिरता और सुखदायक स्थितियां बन सकती हैं। नौकरी में प्रमोशन के आसार बन रहे हैं। यदि आप कोई नई प्रॉपर्टी खरीदने का मन बना रहे हैं तो यह समय शुभ हो सकता है। विदेश यात्रा के आसार बन रहे हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News