साल 2025 तक कुंभ राशि में ही विराजमान रहेंगे शनि देव, इन 5 राशियों को देंगे कष्ट

Sanjucta Pandit
Published on -
shani

Shani Dev : ज्योतिष और पौराणिक कथाओं में शनि देव को कर्म, न्याय और धर्म का प्रतीक माना जाता है। उन्हें कार्मिक न्याय देवता कहा जाता है क्योंकि वे व्यक्ति को उनके कर्मों के आधार पर फल देते हैं। शनि देव का प्रभाव व्यक्ति के जीवन में कठिनाइयों लाता है। इसलिए हर कोई इनके प्रभाव से डरता है और हर शनिवार को इनकी विशेष रूप से पूजा और अर्चना करता है, जिससे उनके शुभ प्रभाव को प्राप्त किया जा सके। इसलिए शनि देव को “कर्मकारक ग्रह” भी कहा जाता है। इसी कड़ी में शनि देव 4 नवंबर को इस साल का सबसे बड़ा राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं, जहां वो आने वाले 2 सालों तक विराजमान रहेंगे। इस दौरान इन 6 राशियों को शनि देव बहुत ज्यादा कष्ट देने वाले हैं। आइए जानें विस्तार से…

साल 2025 तक कुंभ राशि में ही विराजमान रहेंगे शनि देव, इन 5 राशियों को देंगे कष्ट

मिथुन राशि

शनि के कुंभ राशि में जाने से मिथुन राशि के व्यक्तियों के लिए बहुत विपदा से भरा रहने वाला है। पिता की आयु पर संकट पैदा हो सकता है। इसलिए अपने पिता की सेहत का ख्याल रखें और उनके साथ रहें। वहीं, संतान पक्ष से बुरी खबर मिल सकती है। जिससे आपपर दुखों का पहाड़ टूट सकता है। इसके अलावा, स्थान परिवर्तन के योग बन सकते हैं।

कर्क राशि

शनि राशि परिवर्तन से कर्क राशि के जातकों लिए बहुत ही बुरा समय रहने वाला है। इस दौरान आपकी राशि में अष्टम ढैय्या रहने वाला है जो कि विभिन्न प्रकार की समस्याओं का कारण बन सकता है। व्यक्तियों के लिए सेहत और पारिवारिक जीवन का ध्यान रखना पड़ेगा। यह समय विवादों और कठिनाइयों का भी हो सकता है।

सिंह राशि

शनि का गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए बहुत ही बुरा समय रहेगा। विवाह के कार्यों में अडचनें आएंगी। कारोबार में बड़ी समस्या आ सकती है। व्यापार में भारी नुकसान होने वाला है। छात्रों को प्रतियोगिता परीक्षा में असफलता मिल सकती है। परिवार के साथ अनबन की संभावनाएं बनी रहेगी। विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है।

मकर राशि

मकर राशि के लोगों के लिए शनि देव का राशि परिवर्तन बहुत कष्टदायक होने वाला है। इस दौरान शनि की साढ़ेसाती विवाद का कारण बन सकती है। चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। इस समय आपको परिवार के सदस्यों का सहयोग और समर्थन मिलेगा। मांगलिक कार्यों में अड़चने आ सकती है, जिससे आपका मन निराश रहेगा।

मीन राशि

शनि देव का राशि परिवर्तन मीन राशि के जातकों के लिए काफी बुरा रहने वाला है। बता दें कि शनि मीन राशि के बारहवें भाव में बैठे हुए हैं, जिससे आपके जीवन में बड़े बदलाव हो सकते हैं। इस दौरान आपकी उलझने बढ़ सकती हैं। आंखों की समस्या से जुझ सकते हैं, जिससे आपको बहुत परेशानी होने वाली है। जीवनसाथी के साथ अनबन की संभावनाएं बन रही है।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News