17 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे सूर्य देवता, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

Sanjucta Pandit
Published on -

Surya Rashi Parivartan : ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को आत्मा का कारक मानने माना जाता है। सूर्य देव आत्मा, स्वभाव और स्वतंत्रता का प्रतीक होते हैं। बता दें कि कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से करियर और कारोबार में मन मुताबिक सफलता प्राप्त करने की संभावना बढ़ जाती है।इसे मजबूत करने के लिए पिता की सेवा और सम्मान करने की सलाह दी है जो निश्चित समांतराल में राशि परिवर्तन करते हैं। इसी कड़ी में नवरात्रि के बाद एक बार वो 17 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश कर जाएंगे, जिससे इन राशियों की किस्मत बदल जाएगी।

17 नवंबर को वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे सूर्य देवता, इन 3 राशियों की चमकेगी किस्मत

धनु राशि

सूर्य का राशि परिवर्तन धनु राशि के लिए बहुत अच्छा होगा। करियर और कारोबार में सफलता की संभावना है। इस दौरान बंपर कमाई होने के से आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार हो सकता है। इस समय पूजा, ध्यान और अच्छे कार्यों का अभ्यास करने से आपकी साधनाओं में सफलता मिल सकती है।

मकर राशि

सूर्य का गोचर मकर राशि के करियर के लिए शुभ होगा। इस दौरान परिवार के साथ अधिक समय बिताने का मौका मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में अपार सफलता मिलेगी। धन की वर्षा आपके जीवन में खुशियां भर देगी। नौकरी में नए अवसर आपको समाज में मान-सम्मान दिलाएगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लिए यह समय बहुत लाभकारी रहेगा। इस दौरान आप नए वाहन, घर, सोना-चांदी या जमीन खरीद सकते हैं, जिससे घर में माता लक्ष्मी का आगमन होगा। पूजा-पाठ में अधिक समय बिताएंगे। धार्मिक स्थलों पर जाने का विचार होगा। परिवार की सहमति से कोई भी कार्य करें।

मीन राशि

सूर्य देवता राशि परिवर्तन के दौरान मीन राशि पर काफी ज्यादा मेहरबान रहेंगे। कारोबार में अचानक से तेजी आएगी। अपने कर्मों और प्रयासों से हर चुनौतियों का समाधान प्राप्त कर सकेंगे। छात्रों के लिए बहुत अच्छा मौका है मन मुताबिक सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है।पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News