2023 में कब और कितने लगेंगे सूर्य ग्रहण-चन्द्र ग्रहण? राशियों पर पड़ेगा प्रभाव? यहां जानें सबकुछ

eclipse 2023

Solar-Lunar Eclipses 2023: जल्द ही नया साल 2023 लगने वाला है, ऐसे में नए साल में कितने ग्रहण लगेंगे, क्या वह ग्रहण भारत में दिखेंगे या नहीं और सूतक काल मान्य होगा या नहीं, इनका राशियों पर क्या असर पड़ेगा जैसे तमाम सवाल आपके मन में उठ रहे होंगे और इन्हीं सवालों के जवाब हम आपके लिए लेकर आए है।

ज्योतिषीय भविष्यवाणी के अनुसार, नए साल में 2 सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2023) और 2 चन्द्र ग्रहण (Lunar Eclipse 2022) लगेंगे। खास बात ये है कि चारों ग्रहण भारत में नहीं दिखाई देंगे, ऐसे में सूतक काल भी मान्य नहीं होगा। इसके भारत में दिखाई देने वाला पूर्ण चंद्र ग्रहण 7 सितंबर 2025 को होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)