30 साल बाद नवरात्रि पर बन रहे ये अद्भुत संयोग, इन 3 राशियों के शुरू होंगे अच्छे दिन

Shardiya Navratri 2023 Rashifal : शारदीय नवरात्रि अश्विन मास के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि से शुरू होता है जो कि नौ दिनों तक चलता है। नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा की पूजा की जाती है, जिसमें उनके नौ रूपों की पूजा की जाती है। इसके आठवें दिन को “दुर्गाष्टमी” और नौवें दिन को “महानवमी” के रूप में मनाते हैं। नवरात्रि के अंत में दशमी तिथि को विजयादशमी या दशहरा मनाया जाता है। वहीं, इस बार नवरात्रि 15 अक्टूबर से आरंभ हो 24 अक्टूबर तक चलेगी। इस दौरान 30 सालों बाद तीन अद्भुत संयोगों का निर्माण हो रहा है।Shardiya Navratri 2023

दरअसल, शनि देव अपनी राशि कुंभ में गोचर कर शश राजयोग बना रहे हैं तो वहीं बुध और सूर्य देव मिलकर बुधादित्य योग का निर्माण कर रहे हैं जबकि बुध अपनी ही राशि में भद्र राजयोग बना रहे हैं, जिससे इन तीन राशियों को शुभ फल मिलने वाला है। मां दूर्गा के साथ, माता लक्ष्मी और सरस्वती की खास कृपा दृष्टि रहने वाली है। आइए जानते हैं विस्तार से…

वृषभ राशि

वृषभ राशि के व्यक्तियों के लिए यह समय बहुत ही शुभ हो सकता है। शारदीय नवरात्रि के अवसर पर मां दुर्गा की पूजा और अराधना करें। यह आपके जीवन में आने वाली समस्याओं को दूर करने और कार्यों में सफलता प्राप्त करने में आपकी मदद करेंगी। तीन संयोगों के कारण आप कार्यस्थल पर काम में मेहनत करने में समर्थ होंगे। जिसके कारण आपको अनेकों जिम्मेदारियों मिलेंगी। वहीं, परिवार के साथ धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिलेगा, जिससे मानसिक शांति और सकारात्मक ऊर्जा मिलेगी। इस समय आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा।

तुला राशि

नवरात्रि का समय तुला राशि के जातकों के लिए सुनहरे संकेत दे रहा है। आपको संतान की ओर से खुशखबरी मिल सकती है, जिससे आपकी खुशियों दोगुनी हो जाएंगी। इस दौरान बैंक बैलेंस में वृद्धि होने की संभावना है। कानूनी मामलों में जीत होने की संभावना है, जिससे समाज में मान-सम्मान बढ़ सकता है। परिवार के साथ समय बिताने का मौका मिलेगा।

मकर राशि

ये तीन राजयोग मकर राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी है। शारदीय नवरात्रि का समय आपके लिए बहुत ही शुभ होगा। इस दौरान आपको वाहन और संपत्ति की खरीदारी का मौका मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी। साथ ही पदोन्नति का अवसर मिलेगा, जो आपके करियर को मजबूत बनाएगा। व्यवसाय में अधिक लाभ की प्राप्ति का मौका मिल सकता है। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा।

(Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। MP Breaking News किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें।)


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News