आने वाले शनिवार से यह ग्रह बना रहा पंच महापुरुष योग, चमक उठेगी इन राशियों की किस्मत

आगामी शनिवार,18 जून को संध्या 7:35 बजे के बाद शुक्र ग्रह का परिवर्तन होने जा रहा है।जिसका असर कई राशियों पर अति शुभ होने वाला है।

धर्म, डेस्क रिपोर्ट। आने वाले शनिवार,18 जून, आषाढ़ कृष्ण पक्ष चतुर्थी तिथि को संध्या 7:35 बजे के बाद शुक्र ग्रह का परिवर्तन होने जा रहा है।जो कि कला, प्रेम , आकर्षण , सौंदर्य, भोग विलास का कारक मन जाता है। इसके परिवर्तन का असर कई राशियों पर अति शुभ होने वाला है। इसके परिवर्तन से महापुरुष योग बन रहा है , जिससे कुछ राशियों की किस्मत चमक जाएगी।

शुक्र के स्वराशि में गोचर करने से महिलाओं के वर्चस्व में वृद्धि होगी, साथ ही कला क्षेत्र में प्रगति, साहित्य में वृद्धि होगी। भारत में इससे बहुत ही सकारात्मक परिवर्तन होने जा रहा है। भारत के वर्चस्व में वृद्धि होने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय संबंधों में दृढ़ता और व्यापार में वृद्धि होगी। साथ ही देश विभिन्न क्षेत्रों जैसे कला ,खेलकूद, साहित्य राजनीति में भी उन्नति करेगा। आइये जानते हैं इसके विभिन्न राशियों पर पड़ने वाले प्रभाव के बारे में-

यह भी पढ़ें – Astrology: कलाई की इन रेखाओं में छुपा है आपकी उम्र का राज, साथ ही जाने अमीर होने का सीक्रेट

मेष :- मेष राशि के जातकों के लिए धन, रोजगार, वैवाहिक संबंधों की दृष्टि से बहुत ही सकारात्मक स्थिति बनेगी । आर्थिक समृद्धि के साथ परिवार में कुछ नया कार्य हो सकता है। विवाह तथा मांगलिक कार्यों में सफलता मिलने की संभावना है

वृषभ :- वृषभ राशि के जातकों के लिए शुक्र का यह परिवर्तन बहुत लाभदायक परिणाम ला रहा है। इन परिवर्तन से मालव्य नामक पंच महापुरुष योग बन रहा है, जिसके कारण मनोबल ,सम्मान तथा यश में वृद्धि के साथ ही कीर्ति, बौद्धिकता और कार्यक्षमता में प्रगति होगी। इस राशि वाले लोगों के व्यापार में वृद्धि  के योग के साथ ही दांपत्य जीवन में सुख रहेगा। हालांकि इन्हें सर्दी खांसी जैसी एलर्जी की समस्या का सामना करना पास सकता है।

यह भी पढ़े – लव मैरिज के दुश्मन हैं ये चार ग्रह, जानिए उन्हें शांत करने के उपाय

मिथुन :- मिथुन राशि के जातकों के लिए यह परिवर्तन शुभ फल प्रदायक है। इन जातकों के भोग विलास और ऐश्वर्य के साथ ही धन का धार्मिक यात्राओं पर खर्च करने का योग बन रहा है।सुविधाओं में वृद्धि होगी, लेकिन साथ ही एलर्जी की परेशानी भी हो सकती है।

कर्क :- कर्क राशि वाले जातकों के लिए आय एवं सुख में बढ़ोत्तरी होगी। आर्थिक स्थिति में वृद्धि होगी, साथ ही संतान पक्ष से शुभ समाचार मिलेंगे। नया घर एवं वाहन खरीदने की संभावना बन रही है। दांपत्य जीवन में मधुरता बानी रहेगी, परिवार में सुख रहेगा।

यह भी पढ़े – Zodiac : इन राशि वालों पर सोच समझ कर करें भरोसा, महंगा पड़ सका है राज की बात बताना

सिंह :- सिंह राशि वेक जातकों के लिए शुक्र पराक्रम एवं राज्य भाव लेकर आ रहा है। आपकी सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि , के साथ ही कार्य क्षेत्र में उन्नति के योग बन रहे हैं। नए वहां खरीदने के भी संयोग हैं। मित्रों तथा भाई बंधुओं का साथ मिलेगा। सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए समय शुभ है।

कन्या :- कन्या राशि वाले जातकों के लिए भाग्य एवं धन में वृद्धि होबे के साथ ही परम राजयोग बन रहा है। इसलिए यह परिवर्तन भाग्य में वृद्धि कर बहुत ही शुभ फल प्रदान करने वाला है। आपकी सामाजिक पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के साथ ही कलात्मक क्षेत्र में प्रगति होगी। पिता का सान्निध्य मिलेगा और परिवार में मधुरता बानी रहेगी। भाग्य उन्नति के लिए यह समय बहुत फलदायक है।