मीन राशि के लोगों के लिए शुभ साबित होगा आज का दिन, वाद विवाद से रहें दूर, जानें आज का राशिफल

ग्रह नक्षत्र की स्थिति हर व्यक्ति के जीवन पर अनुकूल और प्रतिकूल प्रभाव डालती है। स्थिति के आधार पर राशिफल का आंकलन किया जाता है।

rashifal

Rashifal: हर व्यक्ति की कुंडली में नवग्रह विराजित होते हैं, जो अपनी चाल से उसके जीवन पर प्रभाव डालने का काम करते हैं। ग्रहों की आपसी तालमेल के बाद जो स्थिति बनती है वह व्यक्ति की कुंडली में पहले ही दिखाई दे जाती है। इसी स्थिति के आधार पर राशिफल का आंकलन किया जाता है। चलिए जानते हैं 7 मार्च गुरुवार किन लोगों के लिए शुभ और किन लोगों के लिए प्रतिकूल रहेगा चलिए जानते हैं।

मेष

आज इन जातकों को किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहिए। आपको स्थिति पहले से सुदृढ़ होती जा रही है इसलिए रिस्क से भरे निर्णय लेने की कोशिश ना करें इससे परिणाम खराब हो सकते हैं।

वृषभ

इन लोगों का जीवन आनंदपूर्वक बीतने वाला है। कार्यक्षेत्र में स्थिति आपके अनुकूल बनी रहेगी। प्रेम और संतान की स्थिति भी अच्छी दिखाई पड़ रही है। नवविवाह और नवप्रेम के योग दिखाई पड़ रहे हैं।

मिथुन

आज आपको गुण और ज्ञान मिलेगा, जिसमें घर के बड़े बुजुर्ग आपका सहयोग करेंगे। शत्रु का व्यवहार बदलेगा और वो आपस मित्रता करने की कोशिश करेगा। प्रेम, संतान और व्यापार की स्थिति अच्छी है।

कर्क

प्रेम और संतान की स्थिति बहुत अच्छी है। व्यापार भी सुदृढ़ दिखाई पड़ रहा है। समय अच्छा है लेकिन बिना बात की नोकझोंक से बिल्कुल दूर रहें। लंबे समय से चली आ रही स्वास्थ्य की परेशानी दूर होगी।

सिंह

घरेलू सुख सुविधा में बढ़ोत्तरी होगी। घर वालों से थोड़ा क्लेश हो सकता है लेकिन संयम बना कर रखें। स्वास्थ्य की स्थिति बेहतर है। प्रेम और संतान की स्थिति भी अच्छी नजर आ रही है। भौतिक सुखों में वृद्धि के योग बन रहे हैं।

कन्या

व्यापारी वर्ग के लोगों को स्थिति मजबूत होगी। आज आपको हर निर्णय में अपनों का सहयोग मिलेगा। स्वास्थ्य, प्रेम और संतान सभी की स्थिति अच्छी नजर आ रही है।

तुला

इन जातकों के कुटुंब में वृद्धि होगी। धन आवक के योग भी दिखाई दे रहे हैं। व्यापार की स्थिति अच्छी लेकिन फिलहाल कोई नया निवेश बिल्कुल भी ना करें।

वृश्चिक

इन लोगों का भाग्य आज चमकने वाला है और यह लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बने रहेंगे। सकारात्मक ऊर्जा बेहतरीन काम करने के लिए प्रेरित करेगी। स्वास्थ्य की स्थिति ठीक दिखाई दे रही है, व्यापारिक स्थिति काफी मजबूत है।

धनु

खर्च की अधिकता से मन में परेशानी महसूस करेंगे। पति पत्नी के बीच मनमुटाव हो सकता है। प्रेम, संतान और व्यापार को स्थिति अच्छी नजर आ रही है।

मकर

यात्रा से लाभ होने वाला है और लंबे समय से रुका हुआ धन आप वापस प्राप्त करेंगे। आय के नए स्रोत विकसित होंगे। व्यापार, प्रेम और संतान की स्थिति काफी अच्छी है।

कुंभ

आज इन लोगों को कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों का साथ मिलने वाला है। इससे यह बेहतरीन सफलता प्राप्त करते हुए खूब नाम कमाएंगे। राजनीतिक लाभ होने के योग दिखाई दे रहे हैं और कोर्ट कचहरी के कामों में जीत मिलेगी। स्वास्थ्य, प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है। व्यापार मजबूत रहेगा।

मीन

भाग्य आपका साथ देगा इसलिए लंबे समय से रुके हुए कुछ काम बन जाएंगे। यात्रा में लाभ के योग दिखाई दे रहे हैं। धार्मिक कार्यों में हिस्सा ले सकते हैं। प्रेम संतान की स्थिति अच्छी है और व्यापार भी ठीक दिखाई दे रहा है। स्वास्थ्य थोड़ा मध्यम बना रहेगा।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News