तुलसी के ये 4 उपाय बना देंगे आपको धनवान, दूर होगी आर्थिक तंगी, पैसों से भरी रहेगी जेब

Tulsi Vastu Tips: हिन्दू धर्म में तुलसी पवित्र और पूजनीय मानी जाती है। इसका विशेष धार्मिक महत्व होता है। इसे माता लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है। मान्यताएं हैं कि जिस घर में तुलसी का पौधा लगाया जाता हैं, वहाँ हमेशा स्करात्मकता बनी रहती है। साथ ही घर में शांति बनी रहती है। पूजा से लेकर मंगल कार्यों तक इनके पत्तों का इस्तेमाल किया जाता है। तुलसी के कुछ उपाय आपको धनवान बना सकते हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे धन लाभ होता है।

तुलसी के पास ऐसे जलाएं दीपक

शाम के वक्त नियमित रूप से तुलसी के पौधे के आगे घी का दीपक जलाना शुभ माना जाता है। ऐसा करने से माँ की कृपा परिवार पर बनी रहती है और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है। नौकरी में प्रोमोशन और कारोबार में मुनाफा होता है। इसके लिए आटे का दीपक और भी शुभ माना जाता है।

भगवान विष्णु पर चढ़ाएं तुलसी के पत्ते

यदि आपके घर में शालिग्राम है तो हर दिन उन्हें नहलाते वक्त पानी में तुलसी के पत्ते डाल दें। इसके अलावा पूजा के दौरान भोग के साथ भी इन पत्तों को अर्पित करें। शालिग्राम को भगवान विष्णु का अवतार माना जाता है। ऐसा करने से धन लाभ होता है।

तिजोरी में तुलसी रखने से होगा लाभ

तुलसी के पत्तों को लाल कपड़े में बांधकर तिजोरी में या फिर उस स्थान पर रख दें जहां आप अपने पैसे रखते हैं। ऐसा करने से लंबे समय से हो रही आर्थिक समस्याएं खत्म होती है। घर में माता लक्ष्मी का वास होता है।

गंगाजल के साथ करें तुलसी का इस्तेमाल

कभी-कभी घर में नेगेटिव ऊर्जा का संचार होने के कारण घर परिवार में धन की समस्या बढ़ जाती है, जो लाख कोशिशों के बाद भी खत्म नहीं होती। बुरी बात तो यह है कि इसका पता भी किसी को नहीं चलता है। इससे छुटकारा पाने के लिए गंगाजल में तुलसी के कुछ पत्ते मिलाकर पूरे घर में इसका छिड़काव करें।

(Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल जानकारी साझा करना है, जो मान्यताओं पर आधारित है। MP Breaking News इस बातों की पुष्टि नहीं करता है। विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।)

 


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News