Wednesday Special: कर्ज से पाना चाहते हैं मुक्ति, करें ये काम, भगवान गणेश की कृपा से मिट जाएगा बोझ

Wednesday Special: यदि आप कर्ज से मुक्ति चाहते हैं और अपने जीवन में धन-समृद्धि प्राप्त करना चाहते हैं, तो ऋणमोचन गणपति स्तोत्र का पाठ अवश्य करें।

भावना चौबे
Published on -
karj

Wednesday Special: ऋणमोचन गणपति स्तोत्र, जिसे ऋण विमोचन स्तोत्र या ऋणहार स्तोत्र के नाम से भी जाना जाता है, भगवान गणेश की स्तुति का एक शक्तिशाली स्तोत्र है। हिन्दू धर्म में ऐसा माना जाता है कि भगवान गणेश विघ्नहर्ता (बाधाओं को दूर करने वाले) और धन के देवता हैं। ऋणमोचन गणपति स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज से मुक्ति, धन-समृद्धि, और सफलता प्राप्त करने में सहायता मिलती है। यह स्तोत्र बुधवार को विशेष रूप से शुभ माना जाता है, क्योंकि बुधवार भगवान गणेश का दिन है। बुधवार के दिन ऋणमोचन गणपति स्तोत्र का पाठ करने से कर्ज से मुक्ति मिलती है। धन-समृद्धि में वृद्धि होती है। व्यवसाय में सफलता प्राप्त होती है। विघ्नों और बाधाओं का नाश होता है।मन में शांति और समृद्धि प्राप्त होती है।

ऋणमोचन महागणपति स्तोत्र

ॐ स्मरामि देव-देवेश, वक्र-तुण्डं महा-बलम्।
षडक्षरं कृपा-सिन्धु, नमामि ऋण-मुक्तये।।

Continue Reading

About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।