Adani Vs Ambani: अब आईपीएल के मैदान पर होगी अंबानी से अडानी की टक्कर! इस टीम को खरीदने की तैयारी में अडानी ग्रुप, पढ़ें यह खबर

Adani Vs Ambani: एक बार फिर से अडानी ग्रुप की आईपीएल में एंट्री की खबरें चर्चा में हैं। दरअसल मीडिया रिपोर्ट की माने तो अडानी इस बार आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं।

Adani Vs Ambani: गौतम अडानी, जिनके पास पहले से ही वुमेन प्रीमियर लीग और यूएई टी20 लीग में टीमें हैं, अब आईपीएल में भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की तैयारी कर रहे हैं। वहीं अगर ऐसा होता है तो अडानी और अंबानी दोनों आईपीएल में आमने-सामने दिखाई देंगे। हालांकि अडानी ग्रुप ने आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदने का प्रयास तीन साल पहले भी किया था, लेकिन उस समय सफलता नहीं मिल पाई थी। अब फिर से अडानी ग्रुप की आईपीएल में एंट्री की खबरें चर्चा में हैं।

मुकेश अंबानी से सीधी टक्कर:

दरअसल भारत के सबसे अमीर व्यक्तियों में से दो, मुकेश अंबानी और गौतम अडानी, अब आईपीएल के मैदान पर आमने-सामने होंगे। अडानी की योजना आईपीएल की एक प्रमुख फ्रेंचाइजी, गुजरात टाइटंस में हिस्सेदारी खरीदने की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, अडानी ग्रुप और सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स के बीच गुजरात टाइटंस की हिस्सेदारी को लेकर बातचीत चल रही है।

गुजरात टाइटंस पर अडानी की निगाहें:

जानकारी के अनुसार सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटंस की हिस्सेदारी बेचने की तैयारी कर रही है। हालांकि अडानी ग्रुप के अलावा, टोरेंट समूह भी इस हिस्सेदारी की दावेदारी में शामिल है। बीसीसीआई के नियमों के अनुसार, नई टीम के हिस्सेदारी बेचने की अवधि के दौरान कुछ समय तक लॉक-इन पीरियड रहता है, जो गुजरात टाइटंस के मामले में फरवरी 2025 तक जारी रहेगा।

फ्रेंचाइजी की वैल्यू:

दरअसल गुजरात टाइटंस, जो आईपीएल की सबसे नई फ्रेंचाइजी है, की वर्तमान वैल्यू 8,000 से 12,000 करोड़ रुपये के बीच आंकी जा रही है। सीवीसी कैपिटल पार्टनर्स ने इस फ्रेंचाइजी को 2021 में 5,625 करोड़ रुपये में खरीदा था। उस समय अडानी ग्रुप ने 5,100 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन सफल नहीं हो सके थे। वहीं अब एक बार फिर अडानी ग्रुप को यह मौका मिल सकता है।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News