All England Badminton Championship 2022 : स्वर्ण पदक से एक कदम दूर लक्ष्य सेन

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप (All England Badminton Championship 2022) में स्वर्ण पदक के और ज्यादा करीब पहुंच गए हैं क्योंकि उन्होंने सेमीफाइनल के मुकाबले में मलेशिया के ली जी जिया को हरा दिया, लक्ष्य ने डिफेंडिंग चैंपियन ली जी जिया को तीन गेम तक चले मुकाबले में हराया। उन्होंने यह मुकाबला 21-13, 12-21, 21-19 से अपने नाम किया। लक्ष्य और ली जी जिया के बीच यह मुकाबला 76 मिनट तक चला।

यह भी पढ़े…क्या लागू होगी पुरानी पेंशन योजना? सामने आई बड़ी अपडेट, कर्मचारियों-पेंशनर्स को मिल सकता है लाभ!

हम आपको बता दें कि लक्ष्य की निगाहें अब फाइनल में इतिहास रचने पर है अगर वे इस टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीत लेते है तो वह तीसरे भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे, बता दें कि उससे पहले दो खिलाड़ियों ने पुरुष एकल में ऐसा किया है प्रकाश पादुकोण 1980 और पुलेला गोपीचंद ने 2001 में चैंपियन बने थे। 20 साल के लक्ष्य वर्ल्ड चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुके हैं।

यह भी पढ़े…Potato for face: सिर्फ आहार को ही नहीं चेहरे को भी बेहतर बनाता है आलू

गौरतलब है कि इससे पहले गुरुवार को युवा भारतीय शटलर लक्ष्य सेन ने अपने दूसरे दौर के मैच में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन को 21-16, 21-18 से हराया था, उन्होंने पहला गेम आसानी से 21-16 से अपने नाम किया था। इसके बाद लक्ष्य को दूसरे गेम में चुनौती मिली, लेकिन उन्होंने उसे भी पार कर लिया। दूसरे गेम को 21-18 से जीतकर मैच को सीधे गेमों में जीत लिया।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News