Asia Cup 2024: आज महिला एशिया कप 2024 में भारत बनाम UAE की होगी टक्कर, सेमीफाइनल में जगह पक्की करने उतरेगी टीम इंडिया, पढ़ें यह खबर

Asia Cup 2024: आज महिला एशिया कप 2024 में एक अहम मुकाबला होने वाला है। दरअसल आज इंडिया और UAE के बीच यह मुकाबला खेला जाएगा। भरतीय टीम की नजर सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर रहेगी।

Asia Cup 2024: भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने एशिया कप 2024 की शुरुआत धमाकेदार तरीके से की है। दरअसल पहले मुकाबले में पाकिस्तान को 7 विकेट से हराकर टीम ने अपनी ताकत का प्रदर्शन किया। वहीं अब, हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में टीम इंडिया सेमीफाइनल में स्थान पक्का करने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के खिलाफ मैदान में उतरेगी।

दरअसल भारतीय महिला टीम ने पहले मैच में पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट में अपनी ताकत दिखाई है। वहीं इस जीत ने टीम के मनोबल को बढ़ाया है और अब उनका लक्ष्य सेमीफाइनल में जगह बनाना है। दूसरी ओर, UAE की टीम अपनी पहली जीत की तलाश में है। इशा ओझा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अब तक निराशाजनक रहा है, जिसमें उन्हें नेपाल से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच की जानकारी:

तारीख और समय: भारत और UAE का मैच रविवार, 21 जुलाई को खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 2 बजे से शुरू होगा, जबकि टॉस 1.30 पर होगा।
स्थान: यह मुकाबला रंगिरी दांबुला इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।
टीवी पर लाइव प्रसारण: भारत और UAE के बीच खेले जाने वाले मैच का लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर किया जाएगा।

दरअसल हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारतीय टीम आत्मविश्वास से भरी हुई है। पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करने के बाद, टीम इंडिया का लक्ष्य सेमीफाइनल में स्थान पक्का करना है। भारतीय टीम की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों ही मजबूत हैं, जिससे उन्हें जीत हासिल करने में कोई कठिनाई नहीं नजर आ रही है।

जबकि UAE टीम के लिए यह मुकाबला बेहद महत्वपूर्ण है। अपने पिछले मैच में नेपाल से हारने के बाद, टीम पर दबाव है कि वह इस मैच में बेहतर प्रदर्शन करे। इशा ओझा की कप्तानी में टीम को अपनी गलतियों से सीखना होगा और भारतीय टीम के खिलाफ कड़ी चुनौती पेश करनी होगी।

दोनों टीमों का स्कॉड:

भारत टीम– स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमाह रॉड्रिग्स, ऋचा घोष, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकर, राधा यादव, श्रेयंका पाटिल, रेणुका सिंह ठाकुर, अरुंधति रेड्डी, शोभना आशा, तनुजा कंवर, उमा छेत्री और सजीवन सजना।

यूएई टीम– इशा ओझा (कप्तान), तीर्था सतीश, ऋणीता रजीत, समायरा धरनीधरका, कविशा एगोडगे, खुशी शर्मा, हीना होतचंदानी, वैष्णवी महेश, ऋतिका रजीत, लावण्या केनी, ऋषिता रजीत, एमिली थॉमस, सुरक्षा कोट्टे, इंदुजा नंदकुमार और महक ठाकुर।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।

Other Latest News